script IND W vs AUS W: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 283 रन का लक्ष्य रखा; शतक से चूकीं जेमिमा रोड्रिग्स | Jemimah Rodrigues missed century Indian women team gave 283 runs target to australia im 1st ODI | Patrika News

IND W vs AUS W: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 283 रन का लक्ष्य रखा; शतक से चूकीं जेमिमा रोड्रिग्स

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2023 05:23:57 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

IND vs AUS: भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जेमिमा रोड्रिग्स की बेहतरीन 83 रनों की पारी की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 282 रन बनाए हैं। रोड्रिग्स के अलावा पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 62 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्ले गार्डनर और जॉर्जिया वेयरहम ने दो-दो विकेट लिए।

 

jamimah_rod.png

India vs Australia Women ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुक़ाबला आज खेला जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारत ने मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स और पूजा वस्त्राकर के बेहतरीन अर्धशतकों की मदद ऑस्ट्रेलिया के सामने 283 रन का लक्ष्य रखा है।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 282 रन बनाए। टीम के लिए सबसे जुयादा रन जेमिमा रोड्रिग्स ने बनाए। रोड्रिग्स शतक से चूक गईं और 77 गेंद पर सात चौके की मदद से 82 रनों की पारी खेली। उनके अलावा पूजा वस्त्राकर ने 46 गेंद पर सात चौके और दो सिक्स की मदद से 62 रन बनाए।

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा विकेट कीपर यास्तिका भाटिया अर्धशतक से चूक गईं। भाटिया ने 64 गेंद पर 49 की पारी खेली। वहीं रिचा घोश ने 20 गेंद पर 21, दीप्ति शर्मा ने 28 गेंद पर 21 और अमंजोत कौर ने 36 गेंद पर 20 रनों का योगदान दिया। अंत में पूजा वस्त्राकर ने तेजी से रन बनाए और बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम इंडिया को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्ले गार्डनर और जॉर्जिया वेयरहम ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा डार्सी ब्राउन, एनाबेल सदरलैंड, मेगन शुट्ट और अलाना किंग ने एक विकेट लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो