झारखंड के कोच ने बताया इसलिए रणजी नहीं खेल रहे महेंद्र सिंह धोनी

झारखंड के कोच ने बताया इसलिए रणजी नहीं खेल रहे महेंद्र सिंह धोनी

Mazkoor Alam | Updated: 20 Dec 2018, 09:10:55 PM (IST) क्रिकेट

धोनी घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेल रहे हैं। दिग्‍गजों का मानना है कि अगर उन्‍हें एकदिवसीय विश्‍व कप खेलना है तो फॉर्म वापस पाने के लिए घरेलू क्रिकेट में जरूर खेलना चाहिए।

रांची : भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और एक-एक कर वह अलग-अलग फॉर्मेट से अपना नाम भी वापस ले रहे हैं। पहले उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट खेलना छोड़ा, इसके बाद टी-20 टीम में युवा रिषभ पंत को मौका देने के लिए अपना नाम वापस ले लिया। वह घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेल रहे हैं, जबकि दिग्‍गज मानते हैं कि अगर उन्‍हें विश्‍व कप में खेलना है तो उन्‍हें अपना फॉर्म वापस पाने के लिए घरेलू क्रिकेट में जरूर खेलना चाहिए। इस समय रणजी मैच चल रहा है, इसके बावजूद वह अपने राज्‍य झारखंड की टीम से खेलते नजर नहीं आ रहे हैं। इसे लेकर उनकी लगातार आलोचना हो रही है और धोनी ने इस मुद्दे पर चुप्‍पी साध रखी है। अब इस मुद्दे पर धोनी के बचाव में झारखंड के कोच राजीव कुमार सामने आए हैं। उन्‍होंने झारखंड की टीम में धोनी के नहीं खेलने का कारण बताया है।

कहा- धोनी के नजरिये से देखिए
एक मीडिया हाउस से बातचीत में राजीव कुमार ने कहा कि धोनी से रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलने पर काफी बात हो रही है, लेकिन हमें धोनी का नजरिया भी समझना होगा। उनका कहना है कि अगर वह रणजी टीम में खेलेंगे तो उनके लिए किसी न किसी युवा को जगह खाली करनी पड़ेगी। उसका रास्‍ता और विकास रुक जाएगा। उन्‍होंने कहा कि धोनी भले खुद नहीं खेल रहे, लेकिन युवाओं की मदद के लिए वह हर वक्‍त तैयार रहते हैं। युवा भी उन्‍हें खेलने के लिए मनाते रहते हैं। जब भी वह रांची में होते हैं तो इन युवा प्‍लेयर्स के साथ वक्‍त बिताते हैं और उनकी मदद करते हैं। राजीव कुमार ने कहा कि उन्‍हें लगता है कि धोनी के साथ वक्‍त बिताने के बाद युवाओं को काफी मदद मिल जाती है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned