scriptक्रिकेट इतिहास में अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुआ ये बल्लेबाज़, देखें वीडियो | Jiveshan Pillay called out for Obstructing the field term | Patrika News

क्रिकेट इतिहास में अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुआ ये बल्लेबाज़, देखें वीडियो

Published: Jan 20, 2018 08:01:08 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

इमैनुएल ने पिल्लै की इस भावना का गलत तरीके से फायदा उठा लिया और अंपायर से शिकायत कर दी

u-19 world cup
नई दिल्ली। आए दिन क्रिकेट में नए-नए बवाल देखने को मिलते रहते हैं। लेकिन इस बार कुछ ऐसा हुआ जिसने क्रिकेट फैंस के साथ-साथ क्रिकेट के दिग्गज़ों को भी बहुत बुरा लगा। बता दें कि न्यूज़ीलैंड में इन दिनों अंडर-19 वर्ल्ड कप हो रहा है। टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले में एक ऐसा वाक्या हुआ जिसने क्रिकेट जगत में तूफान ला दिया और वेस्टइंडीज़ के लड़कों को जमकर लताड़ा गया। इस पूरे वाक्ये के बाद से वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज़ को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही उन पर खेल भावना के हनन का आरोप भी लगाया जा रहा है।
बता दें कि बुधवार को खेले गए इस मैच में साउथ अफ्रीका के बैट्समैन को वेस्टइंडीज़ की आपत्ति पर आउट दे दिया गया। थर्ड अंपायर के पास गए इस निर्णय में आईसीसी के नियमों के मुताबिक जिवेशन पिल्लै को आउट करार दिया गया। अंपायर ने पिल्लै को ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड नियम के तहत आउट करार दिया। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी कई बल्लेबाज़ों को इस नियम के तहत आउट करार दिया जा चुका है।

वेस्टइंडीज़ के कप्तान के इस रवैये से हर कोई हैरान है कि वो ऐसा कैसे कर सकते हैं। साउथ अफ्रीका के मौजूदा कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने वेस्टइंडीज़ के इस रवैये पर अपना गुस्सा ज़ाहिर करते हुए ट्विटर पर लिखा कि, ”ये क्या मजाक है, ये खेल भावना के खिलाफ है। मैं अपने करियर में ही ऐसा 100 से ज्यादा बार कर चुका हूं।” बता दें कि साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज़ पिल्लै 47 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे। एक डिलीवरी पर बॉल उनके बैट से टकराकर विकेट के पास आकर रुक गई। जिसके बाद उन्होंने खुद बॉल उठाकर विकेटकीपर और कप्तान इमैनुएल स्टीवर्ट के दस्तानों में दे दी।
इमैनुएल ने पिल्लै की इस भावना का गलत तरीके से फायदा उठा लिया और अंपायर से शिकायत कर दी, जिसके बाद फील्ड अंपायरों ने इस फैसले को थर्ड अंपायर के पास भेज दिया। जिसके बाद थर्ड अंपायर ने ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड नियम के तहत पिल्लै को आउट करार दे दिया। हालांकि मैच साउथ अफ्रीका ने ही जीता।
https://twitter.com/icarusjhb/status/953518399019249664?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो