scriptइंग्लैंड के जो डेनली ने पकड़ा अद्भुत कैच, मैदान पर खिलाड़ी और स्टेडियम में दर्शक रह गए भौंचक्का | Joe Denly take superb Catch of Australian Captain Tim paine | Patrika News

इंग्लैंड के जो डेनली ने पकड़ा अद्भुत कैच, मैदान पर खिलाड़ी और स्टेडियम में दर्शक रह गए भौंचक्का

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2019 12:02:39 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। ऑस्ट्रेलिया ने अभी भी सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है।

Joe Denly

लॉर्ड्स। क्रिकेट के मैदान पर अभी तक कई ऐसे शानदार कैच पकड़े गए हैं, जो ऐतिहासिक बन जाते हैं और सालों तक उन्हें याद रखा जाता है। कुछ ऐसा ही एक ऐतिहासिक कैच एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन पकड़ा गया। दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई पारी 264 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ा गई। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ट्रेविस हेड के बीच एक अहम साझेदारी हुई, लेकिन इंग्लैंड के जो डेनली के एक शानदार कैच ने इस साझेदारी को तोड़ दिया।

कुछ इस तरह था डेनली का ‘सुपरमैन’ कैच

दरअसल, जिस वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 149 था, तब टीम को छठां झटका लगा। जोफ्रा आर्चर की एक बाउंसर गेंद पर जो डेनली ने सुपरमैन वाला कैच लपककर टिम पेन को चलता किया। आर्चर (Jofra archer) की गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बड़ा शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे और वह गैर जिम्मेदाराना शॉट खेल बैठे। तभी जो डेनली (joe denly) ने अपनी दायीं ओर डाइव लगाकर हवा में एक हाथ से कैच लपक लिया। उनके इस कैच को देख मैदान पर खिलाड़ी और स्टेडियम दर्शक हैरान रह गए।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम किसी तरह मैच को ड्रॉ कराने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 6 रन ही बनाए।

https://twitter.com/hashtag/Ashes?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो