माइक टायसन के पंच से तेज थी स्टीव स्मिथ को घायल करने वाली जोफ्रा ऑर्चर की बॉल

माइक टायसन के पंच से तेज थी स्टीव स्मिथ को घायल करने वाली जोफ्रा ऑर्चर की बॉल

Manoj Sharma Sports | Updated: 20 Aug 2019, 04:34:55 PM (IST) क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ( Steve Smith ) को घायल करने वाली गेंद की रफ्तार अमरीका पूर्व मुक्केबाज माइक टायसन ( Mike Tyson ) के पंचों से तेज थी।

 

 

 

नई दिल्ली। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ज्योफ्रा आर्चर ( Jofra archer ) की बाउंसर पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव ( Steve Smith ) स्मिथ घायल हो गए थे। जिसके बाद टीम के फीजियो मैदान पर आए, और उन्होंने स्मिथ का प्राथमिक उपचार किया। लेकिन उनकी चोट इतनी गंभीर थी, स्मिथ को तुरंत मैदान छोड़कर जाना पड़ा। इस दौरान कैमरे में एक ऐसी घटना रिकार्ड हुई, जिसने जेंटलमैन गेम के नाम से जाने वाले इस खेल को शर्मशार कर दिया। जिस दौरान फीजियों स्मिथ का इलाज कर रहे थे, आर्चर साथी खिलाड़ी के साथ खड़े होकर हंस रहे थे।

 

Archer

टायसन के पंचों से चार गुना तेज थी बॉल की रफ्तार

जोफ्रा आर्चर की जिस बॉल पर स्टीव स्मिथ को चोट लगी उसके बारे में चौंकाने वाली बात सामने आ रही है। आर्चर की इस गेंद की स्पीड 148 किमी प्रति घंटा थी। जोफ्रा आर्चर की ये गेंद अमरीका के पूर्व मुक्केबाज माइक टायसन के पंचों से चार गुना तेज थी। टायसन के घूंसों की रफ्तार 40 किमी प्रीति घंटा रहती थी।

वर्ल्ड कप में अमला और एलेक्स कैरी आर्चर की गेंदों पर चोटिल हुए

ऐसा नहीं है कि जोफ्रा आर्चर की गेंद पर किसी खिलाड़ी को पहली बार चोट लगी है। इससे पहले क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( Cricket World Cup 2019 ) में आर्चर ने दक्षिण अफ्रीका के हासिम अमला ( Hasim Amla ) और एलेक्स कैरी ( Alex carey ) का जबड़ा तोड़ दिया था। चोट लगने के बाद अमला वर्ल्ड कप के दो मैचों में नहीं खेल पाए थे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned