scriptदूसरे टेस्ट से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर की और बढ़ेगी मुसीबतें, ECB ने दिए कार्रवाई के संकेत | jofra archers problems will increase ECB gave indications of action | Patrika News

दूसरे टेस्ट से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर की और बढ़ेगी मुसीबतें, ECB ने दिए कार्रवाई के संकेत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2020 09:07:58 pm

Submitted by:

Mazkoor

Bio Secure Protocol तोड़ने के कारण Jofra Archer को पहले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है।

jofra archers problems will increase

jofra archers problems will increase

मैनचेस्टर : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के निदेशक एशले जाइल्स (Ashley Giles) ने कहा कि स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के ऊपर कोविड-19 (Covid-19) के कारण बनाए गए बायो सिक्योर प्रोटोकॉल (Bio Secure Protocol) को तोड़ने के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। उन्होंने जो हरकत की थी, उससे बहुत बड़ी समस्या पैदा हो सकती थी और ईसीबी को करोड़ों पाउंड का नुकसान हो सकता था।

जब अधिकारी ने Kapil Dev से कहा, भारत में कभी कोई तेज गेंदबाज नहीं, कपिल ने दिया मुंहतोड़ जवाब

दूसरे टेस्ट से हो चुके हैं बाहर

बता दें कि प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण जोफ्रा आर्चर को पहले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। इसके साथ ही उन्हें पांच दिन के लिए क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। इस दौरान उनके दो कोविड-19 टेस्ट होंगे। अगर दोनों रिपोर्ट निगेटिव रहे, तभी उनकी टीम में वापसी होगी। इस बीच जाइल्स ने कहा है कि उन पर और कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

आर्चर का बचाव भी किया

ईसीबी ने यह नहीं बताया है कि आर्चर ने किस तरह प्रोटोकॉल तोड़ा है, लेकिन बताया जा रहा है कि वह पहले टेस्ट के बाद अपने घर ब्राइटन में चले गए थे। जाइल्स ने पत्रकारों से कहा कि हर गलत काम के लिए अनुशासनात्म कार्रवाई होनी चाहिए और इस मामले में भी होगी। उन्होंने कहा कि ऑर्चर की इस हरकत से बहुत बड़ी समस्या पैदा हो सकती थी। इसका असर पूरे गर्मियों के सत्र पर पड़ सकता था और इससे हमें करोड़ों पाउंड का नुकसान हो सकता था। इसके साथ ही जाइल्स ने आर्चर का बचाव भी किया। उन्होंने कहा कि आर्चर को इसके संभावित प्रभावों के बारे में पता नहीं रहा होगा। वह युवा हैं और युवा गलतियां करते हैं। उन्हें इस घटना से सबक लेना होगा।

Gary Kirsten बोले, MS Dhoni जैसा इंसान नहीं देखा, उनके लिए पूरी टीम की ट्रिप कर दी थी कैंसिल

आर्चर मांग चुके हैं माफी

बारबाडोस में जन्में वेस्टइंडीज मूल के 25 साल के जोफ्रा आर्चर ने नियम तोड़ने के लिए क्षमा मांगी। जाइल्स ने कहा कि अगर सामान्य परिस्थितियों में वह मैच के बीच घर जाता तो यह सामान्य प्रक्रिया होती, लेकिन जैव सुरक्षित वातावरण तैयार करने में काफी मेहनत और पैसा लगा है। इसके अलावा काफी कुछ दांव पर भी लगा है। जाइल्स ने कहा कि जोफ्रा अपनी इस हरकत के लिए काफी शर्मिंदा है, लेकिन यह पूरी टीम के लिए निराशाजनक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो