script

आउट होने पर जॉनी बेयरस्टो ने दी गाली, मैच रेफरी ने लगाई फटकार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2019 02:46:17 pm

आईसीसी ने इस खिलाड़ी को लेवल एक अपराध का दोषी पाया। इसलिए फटकार लगाकर छोड़ दिया।

Jonny Bairstow

ऑकलैंड : अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के लिए इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को आईसीसी ने फटकार लगाई है। आईसीसी ने बयान जारी कर इस बारे में बताते हुए कहा कि उन्हें आचार संहिता के लेवल-1 नियम का उल्लंघन करने के आरोप में एक डिमेरिट अंक भी दिए गए हैं। आईसीसी के अनुच्छेद 23 में क्रिकेट मैच के दौरान खिलाड़ी की ओर से अभद्र भाषा का इस्तेमाल किए जाने पर सजा का प्रावधान है।

एक ही कैलेंडर में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाली पहली टीम बनी इंडिया, कोई नहीं कर पाया ऐसा

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच में की यह हरकत

बेयरस्टो ने यह हरकत न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को ऑकलैंड में खेले गए सीरीज के पांचवें और अंतिम टी-20 मैच के दौरान की, जिसे स्टंप माइक ने पकड़ लिया। यह मामला इंग्लैंड की पारी के सातवें ओवर का है। जिमी निशाम की गेंद पर आउट होने के बाद बेयरस्टो ने अपशब्द कहा, जिसे स्टंम्प माइक ने पकड़ लिया। मैच खत्म होने के बाद बेयरस्टो ने अपनी मान नी और मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट की ओर से दी गई सजा को स्वीकार कर लिया। इसलिए इस मामले में आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दीपक चाहर ने लगाई 88 स्थान की लंबी छलांग, विराट फिसले

https://twitter.com/gradecricketer?ref_src=twsrc%5Etfw

अंपायरों ने लगाया था आरोप

जॉनी बेयरस्टो पर यह आरोप मैदानी अंपायर व्यान नाइट और क्रिस गफाने के साथ-साथ तीसरे और चौथे अंपायर क्रिस्टोफर ब्राउन तथा शॉन हेग ने लगाया था। इस मामले को मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने लेवल-1 का अपराध माना और फटकार के साथ बेयरस्टो को एक डिमेरिट अंक दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो