scriptटीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए जोंटी रोड्स ने किया आवेदन, श्रीधर को मिलेगी चुनौती | Jonty Rhodes apply for indian cricket team fielding coach | Patrika News

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए जोंटी रोड्स ने किया आवेदन, श्रीधर को मिलेगी चुनौती

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2019 10:09:54 am

Submitted by:

Mazkoor

Jonty Rhodes इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) में पिछले नौ सालों से मुंबई इंडियंस को कोचिंग दे रहे हैं।

Jonty Rodes

नई दिल्ली : सिर्फ अपने समय के नहीं, बल्कि सर्वकालिक महानतम क्षेत्ररक्षकों में शुमार दक्षिण अफ्रीका ( South Africa cricket team ) के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) के क्षेत्ररक्षण कोच के लिए अपना दावा ठोंका है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) के एक सीनियर अधिकारी ने इसकी जानकारी दी कि जोंटी रोड्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया है। रोड्स इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) में पिछले नौ सालों से मुंबई इंडियंस को कोचिंग दे रहे हैं।

रोड्स ने किसी राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं की है कोचिंग

अधिकारी ने बताया कि जोंटी रोड्स के पास अभी तक किसी राष्ट्रीय टीम के साथ कोचिंग का अनुभव नहीं है। इसके बावजूद बीसीसीआई के नियमानुसार, वह इस पद के लिए सर्वथा योग्य हैं। इसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि हां, यह सही है कि जोंटी रोड्स ने किसी राष्ट्रीय टीम को कोचिंग नहीं दी है। उनके पास किसी भी अंतरराष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने का अनुभव नहीं है। इसके बावजूद वह भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच पद के लिए पूरी तरह योग्य हैं। कोच बनने की नियमों के मुताबिक, अगर किसी ने अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ काम नहीं किया है तो उसके पास आईपीएल में कम से कम एक पूरे सीजन के कोचिंग का अनुभव होना चाहिए।

हरभजन सिंह को नहीं मिलेगा राजीव गांधी खेल रत्न, ये वजह आ रही सामने…

भारतीय खिलाड़ियों की जरूरत को अच्छे से समझते हैं

अधिकारी के अनुसार, जोंटी रोड्स के मुंबई इंडियंस के साथ करने का मतलब है क वह भारतीय खिलाड़ियों के कामकाज के तरीके और उनकी जरूरतों को अच्छी तरह से समझते हैं। बता दें कि मौजूदा क्षेत्ररक्षक कोच आर. श्रीधर हैं। विश्व कप के बाद उनका कार्यकाल समाप्त हो गया था, लेकिन विश्व कप समाप्त होने के बाद उनका कार्यकाल 45 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो