script

Jonty Rhodes प्लेइंग XI में नहीं थे शामिल, फिर भी मिला था मैन ऑफ द मैच; जानें रोचक किस्सा

Published: Jan 26, 2022 05:25:22 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

Jonty Rhodes ने अपनी शानदार फील्डिंग के दमपर नया मुकाम हासिल किया था। जोंटी रोड्स के बारे में यह बात बेहद कम लोग जानते हैं कि प्लेइंग इलेवन में शामिल ना होने के बावजूद उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिल चुका है।

Jonty Rhodes daughter

Jonty Rhodes

साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और क्रिकेट वर्ल्ड के शानदार फील्डरों में से एक जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) सुर्खियों में बने हुए हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गणतंत्र दिवस के खास मौके पर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल के अलावा जोंटी रोड्स को बधाई पत्र भेजा। जोंटी रोड्स ने इस पत्र की फोटो शेयर करते हुए पीएम मोदी को शुक्रिया कहा है। जोंटी रोड्स का भारत से खासा लगाव रहा है। साल 2015 में मुंबई में जब उनकी बेटी का जन्म हुआ तो उन्होंने उसका नाम ‘इंडिया’ रखा। जोंटी रोड्स शानदार फील्डर रहे हैं उन्होंने अलग लेवल की फील्डिंग करके नए आयाम बनाए और फील्डिंग को क्रिकेट में पहचान दिलाई।
क्रिकेट वर्ल्ड में जोंटी रोड्स जैसे शानदार फील्डर कम ही देखने को मिले हैं। जोंटी रोड्स के बारे में ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि प्लेइंग इलेवन का हिस्सा ना होने के बावजूद उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। घरेलू मैच के दौरान जोंटी रोड्स प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे और उन्हें एक्स्ट्रा फील्डर के तौर पर फील्डिंग का मौका मिला था।
जोंटी रोड्स ने शानदार फील्डिंग का परिचय देते हुए विपक्षी टीम के 7 खिलाड़ियों को कैच आउट किया और मैच ही पलट दिया। जोंटी रोड्स को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था। जोंटी रोड्स ऐसे खिलाड़ी थे जो केवल अपनी फील्डिंग के दम पर ही प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का माददा रखते थे।
यह भी पढ़ें

विराट कोहली 1 इंस्टाग्राम पोस्ट से कमाते हैं इतने करोड़

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
जोंटी रोड्स को लिखे पत्र में पीएम मोदी ने ये लिखा: पीएम मोदी ने जोंटी रोड्स को लिखे बधाई पत्र में लिखा इतने वर्षों में आपने भारत और इसकी संस्कृति से प्रगाढ़ संबंध स्थापित किए हैं। यह तब भी साबित हो गया जब आपने अपनी बेटी का नाम इस महान देश के नाम पर रखा (इंडिया)। आप हमारे देशों के बीच मजबूत संबंधों के विशेष दूत हैं।’
यह भी पढ़ें

Vamika की फोटो वायरल होने पर बोले विराट कोहली

ट्रेंडिंग वीडियो