Jonty Rhodes ने बताया AB Deviliers को सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक, भारतीय खिलाड़ी का भी लिया नाम

AB Deviliers को ऑलटाइम ग्रेटेस्ट क्षेत्ररक्षक माना जाता है। अब जब क्रिकेट में फिटनेस का इतना जोर है, इसके बावजूद उनके स्तर का कोई दूसरा क्षेत्ररक्षक नहीं दिखता।

By: Mazkoor

Updated: 31 May 2020, 03:34 PM IST

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) को ऑलटाइम ग्रेटेस्ट क्षेत्ररक्षक माना जाता है। अब जब क्रिकेट में फिटनेस का इतना जोर है, इसके बावजूद उनके स्तर का और कोई दूसरा क्षेत्ररक्षक विश्व क्रिकेट में किसी भी टीम के पास नहीं दिखता। जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पॉमी मबांग्वा के साथ बातचीत में उन्होंने बताया कि उनकी नजर में दुनिया का ऑलटाइम सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक कौन है। जोंटी रोड्स ने कहा कि उनकी नजर में हमवतन खिलाड़ी और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (AB Deviliers) ऑलटाइम ग्रेटेस्ट क्षेत्ररक्षक (All time greatest fielder) हैं। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज एंड्रयू सायमंड्स (Andrew Symonds) को भी बेहतरीन क्षेत्ररक्षक बताया।

Corona Warriors की मदद के लिए फिर आगे आए KL Rahul, पहले भी कर चुके हैं क्रिकेट किट की नीलामी

डिविलियर्स किसी भी पोजिशन के शानदार फील्डर

रोड्स ने कहा कि उनका मानना है कि एबी डिविलियर्स सर्वकालिक महान फील्डर हैं। वह किसी भी स्थान पर शानदार क्षेत्ररक्षण कर सकते हैं। वह विकेटकीपर भी है, स्लिप, मिड-ऑफ, लॉन्ग-ऑन आदि कहीं भी फील्डिंग कर सकते हैं। उनकी नजर में वह ऑल-टाइम ग्रेटेस्ट फील्डर है। इसके आगे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज एंड्रयू सायमंड्स का भी नाम लिया। उन्होंने कहा कि इससे पहले उन्होंने सायमंड्स को देखा था। वह भी किसी पोजिशन पर क्षेत्ररक्षण करने में सक्षम थे। वह बाउंड्री पर भी आसानी से फील्डिंग कर लेते थे, क्योंकि उनकी बाजुओं में ताकत थी। रोड्स ने कहा कि सायमंड्स जैसे भारी-भरकम इंसान के लिए फुल डाइव लगाना काफी मेहनत का काम होता था, लेकिन वह यह काम भी आसानी से कर लिया करते थे।

Shahid Afridi का दावा- उनसे ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान आया था Kashmiri Cricketer, तीन महीने रहा उनके घर

खेल को पढ़ लेते हैं डिविलियर्स

जोंटी रोड्स ने एबी डिविलियर्स की तारीफ करते हुए कहा कि वह गेम को अच्छी तरह पढ़ लेते हैं और इसी हिसाब से खुद को फील्डिंग पोजिशन में रखते थे। रोड्स ने कहा कि वह बतौर क्षेत्ररक्षक सुरेश रैना (Suresh Raina) को भी बहुत पसंद करते हैं। इसके आगे रोड्स ने कहा कि अपने बाद के खिलाड़ियों में उन्होंने अगर कोई सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक देखा है तो वह एबी डिविलियर्स हैं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned