scriptजोस बटलेर ने उधेड़ी अमरिकी गेंदबाजों की बखिया, इंग्लैंड ने 10 विकेट से हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह | Jos Butler 83 runs helped england to beat USA and qualify for semifinals in T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

जोस बटलेर ने उधेड़ी अमरिकी गेंदबाजों की बखिया, इंग्लैंड ने 10 विकेट से हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह

USA vs ENG: अमरीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 116 रनों का मामूली लक्ष्य रखा। जवाब में इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोये इसे 9.4 ओवर में 117 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

नई दिल्लीJun 23, 2024 / 11:31 pm

Siddharth Rai

United States vs England, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 49वां मुक़ाबला अमेरिका और इंग्लैंड के बीच खेला गया। बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने कप्तान जोस बटलर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से अमेरिका को 10 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। इंग्लैंड ने यह मुक़ाबला मात्र 58 गेंद पर खत्म कर दिया और इसी के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

अमरीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 116 रनों का मामूली लक्ष्य रखा। जवाब में इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोये इसे 9.4 ओवर में 117 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड के लिए बटलर ने 38 गेंदों पर छह चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 83 रन और फिल सॉल्ट ने 21 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 25 रन बनाए।

इस बड़ी जीत के साथ इंग्लैंड का ट रन रेट +1.992 हो गया है। अब दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज में जो जीतगा वह ग्रुप 2 से इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल में जाएगा। इससे पहले इंग्लिश तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने अमरीका 18.5 ओवर में मात्र 115 रन पर ढेर हो गया। जॉर्डन ने इस मैच में हैट्रिक झटकी।

अमेरिका के लिए नीतीश कुमार ने सर्वाधिक 30 रन और कोरी एंडरसन ने 29 रन बनाए। एंडरसन ने हरमीत सिंह के साथ छठे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी की, लेकिन हरमीत के आउट होते ही अमेरिका की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। हरमीत ने 21 रनों का योगदान दिया। अमेरिका के सिर्फ पांच बल्लेबाज ही दहाई अंक का आंकड़ा छू सके। इंग्लैंड के लिए जॉर्डन ने चार विकेट लिए, जबकि सैम कुर्रन और आदिल राशिद को दो-दो विकेट मिले।

Hindi News/ Sports / Cricket News / जोस बटलेर ने उधेड़ी अमरिकी गेंदबाजों की बखिया, इंग्लैंड ने 10 विकेट से हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह

ट्रेंडिंग वीडियो