script

किसी एक वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 विकेटकीपर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2022 04:44:09 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

यूनिवर्स बॉस कहे जाने वाले क्रिस गेल ने एक वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा 39 छक्के जमाए हैं। कुछ विकेटकीपर भी रहे हैं जिन्होंने वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा सिक्स लगाए। हाल ही में धोनी का पुराना रिकॉर्ड भी टूट गया है।

jos buttler ms dhoni highest number sixes for wicketkeepers odi series

एबी डिविलियर्स नहीं तोड़ पाए रिकॉर्ड

किसी सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाना हर किसी खिलाड़ी का सपना होता है। अगर कोई विस्फोटक बल्लेबाज ये काम करता है तो फिर अपनी हर पारी में वो सिक्स भी जड़ता है। किसी सीरीज में सबसे ज्यादा सिक्स मारना बहुत बड़ी बात होती है। अगर कोई विकेटकीपर बल्लेबाज ये कर दे तो फिर मजा आ जाता है। खैर आपको आपको एक वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 विकेटकीपर्स के बारे में बताते हैं।

1) जोश बटलर

बटलर ने ये कारनामा हाल ही में किया है। नीदरलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में बटलर ने कुल 19 सिक्स लगाए। पहले वनडे में इंग्लैंड की टीम ने 498 रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। बटलर ने 150 रन से ऊपर की तूफानी पारी खेली। तीसरे वनडे में भी बटलर ने अर्धशतक लगाया। वैसे बटलर ने इस बार धोनी के पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा है।

ये भी पढ़ें- मांकडिंग के जरिए आउट होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का बल्लेबाज बौखलाया, गंंदी हरकत से किया शर्मसार
dvs.jpg

2) महेंद्र सिंह धोनी

धोनी ने ये कारनामा साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ किया था। धोनी उस समय वर्ल्ड क्रिकेट में अपना नाम बना रहे थे। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में धोनी ने कुछ बड़ी पारियां खेली थी और कुल 17 सिक्स लगाए थे। 17 साल बाद धोनी के इस रिकॉर्ड को बटलर ने तोड़ा है।
h.jpg

3) एबी डिविलियर्स

लिस्ट में तीसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं। साल 2015 में वेस्टइंडीज के साथ हुए वनडे सीरीज में डिविलियर्स ने कुल 16 सिक्स लगाए थे। उस समय ऐसा लगा था कि वो धोनी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। डिविलियर्स अब इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए वो जाने जाते थे।

ये भी पढ़ेंं- टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बनेंगे आयरलैंड के ये 3 खतरनाक खिलाड़ी, गेंदबाजों की उड़ा सकते हैं धज्जियां
sdgdf.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो