scriptपाकिस्तान के खिलाफ जीत के हीरो रहे बटलर ने अपनी बल्लेबाजी का श्रेय आईपीएल को दिया | Joss Buttler gives credit to IPL for match winning inning vs pakistan | Patrika News

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के हीरो रहे बटलर ने अपनी बल्लेबाजी का श्रेय आईपीएल को दिया

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2018 03:54:40 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंग्लैंड औऱ पाकिस्तान के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में जोस बटलर ने बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

eng

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के हीरो रहे बटलर ने अपनी बल्लेबाजी का श्रेय आईपीएल को दिया

नई दिल्ली। पाकिस्तान की टेस्ट टीम इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई दूसरे टेस्ट मैच को हार चुकी है। लेकिन अब जो जानकारी छन कर सामने आ रही है उसके अनुसार यह कहा जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम की इंग्लैंड में हुई इस हार के लिए भारत जिम्मेदार था। ये सुनने में अटपटा जरुर लग रहा हो, लेकिन पूरी कहानी जानने के बाद आप भी इस पर विश्वास करेंगे।

ये था सीरीज का हाल –
इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच हाल ही में संपन्न हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज एक-एक से बराबरी पर रही। पहले मैच में बेहतरीन जीत दर्ज करने वाली पाकिस्तान की टीम दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 55 रन के विशाल अंतर से हार गई थी। इस मैच में इंग्लैंड की ओर से जोस बटलर ने बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया था। बटलर ने पहली पारी में 101 गेंदों का सामना करते हुए 80 रनों की नाबाद पारी खेली थी। जिसके दम पर इंग्लैंड की टीम 363 रनों का स्कोर खड़ा कर सकी। इसके बाद गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज बराबर करा ली थी।

मैन ऑफ द मैच रहे थे बटलर-
इस मैच में जोस बटलर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया था। बता दें कि इंग्लैंड के लिए जीत के हीरो रहे बटलर इससे पहले लंबे समय से टेस्ट टीम से बाहर थे। आईपीएल में उनके बेहतर प्रदर्शन के दम पर बटलर को टेस्ट टीम में फिर से वापस लिया गया था।

बटलर ने आईपीएल को दिया जीत का श्रेय-
पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में मैन ऑफ द मैच बने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने अपने लाजवाब प्रदर्शन के लिये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को श्रेय दिया है। बटलर को आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से ही टेस्ट टीम में बुलाया गया था। इंग्लिश खिलाड़ी को वर्ष 2016 के आखिर में इंग्लैंड की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन सीमित ओवर प्रारूप में उन्होंने अपनी लय का बरकरार रखा।

आईपीएल में बेहतरीन था बटलर का प्रदर्शन-

आईपीएल टी 20 लीग में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। 27 वर्षीय बल्लेबाज ने राजस्थान रॉयल्स के लिये आखिरी छह मैचों में पांच अर्धशतक बनाये थे जबकि पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्टों की सीरीज में 67 और नाबाद 80 रन की प्रभावशाली पारियां खेलीं। बटलर दूसरे टेस्ट में पारी और 55 रन की जीत में मैन ऑफ द मैच रहे और इस मैच में जीत की बदौलत इंग्लैंड ने सीरीज 1-1 से ड्रॉ करा ली।

जानें क्या कहा बटलर ने –

बटलर ने ब्रिटिश मीडिया से कहा कि आईपीएल में पिछले कुछ सप्ताह खेलकर मुझे बहुत भरोसा मिला है। विदेशी खिलाड़ी होने के बावजूद भारी दर्शक संख्या के सामने खेलना अलग अनुभव रहा। टेस्ट क्रिकेट में यदि आप जल्दी बाहर हो जाते हैं तो आपके पास सोचने का लंबा समय होता है लेकिन टी 20 में आप बढ़ते रहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो