scriptटीम के नए हेड कोच के नाम का ऐलान, 6 जुलाई से भारत-जिम्बाब्वे के बीच शुरू वाली सीरीज में संभालेगा कमान | justin sammons new head coach of zimbabwe cricket team before ind vs zim t20i series | Patrika News
क्रिकेट

टीम के नए हेड कोच के नाम का ऐलान, 6 जुलाई से भारत-जिम्बाब्वे के बीच शुरू वाली सीरीज में संभालेगा कमान

New Head Coach: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद जुलाई की शुरुआत में भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 T20I मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इससे पहले एक टीम को नया हेड कोच मिल गया है।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 01:09 pm

lokesh verma

New Head Coach
New Head Coach: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारतीय टीम कमाल का प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया ने अविजित रहते हुए सुपर-8 में प्रवेश किया है। जहां उसका पहला मुकाबला अफगानिस्‍तान से होगा। इस टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद भारतीय टीम जिम्‍बाब्‍वे के दौरे पर जाएगी। जहां 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज की सबसे खास बात ये होगी कि इस दौरे पर भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ नहीं होंगे, बल्कि टीम नए हेड कोच के साथ जाएगी। बीसीसीआई जल्‍द ही टीम इंडिया के नए हेड कोच की आधिकारिक घोषणा करने वाला है, लेकिन इससे पहले जिम्‍बाब्‍वे की टीम को नया हेड कोच मिल गया है।

जस्टिन सैमंस को बनाया टीम का नया हेड कोच

भारतीय टीम के खिलाफ होने वाली इस टी20 सीरीज से पूर्व जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने जस्टिन सैमंस को टीम का नया हेड कोच नियुक्त कर दिया है। इसका फैसला जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट बोर्ड ने 19 जून को ही बैठक के बाद लिया है। अब जस्टिन सैमंस ही टी20 सीरीज में जिम्बाब्वे टीम के हेड कोच होंगे। बैठक के बाद खुद जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने उनके नाम की घोषणा की है।

वर्ल्‍ड कप में खराब प्रदर्शन के चलते हुए डेव ह्यूटन की छुट्टी

बता दें कि इससे पहले जिम्बाब्वे टीम के पूर्व हेड कोच डेव ह्यूटन ही टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 तक के लिए टीम की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। लेकिन, बेहद खराब प्रदर्शन के कारण जिम्बाब्वे की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर-8 में जगह नहीं बना सकी। इस वजह से डेव ह्यूटन को हेड कोच का पद छोड़ना पड़ा है। डेव ह्यूटन की जगह जस्टिन सैमंस ने ली है। सैमंस के साथ जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर डायोन इब्राहिम को सहायक कोच बनाया गया है।
यह भी पढ़ें

IND vs AFG मैच पर बारिश का साया, मैच धुला तो टीम इंडिया कैसी पहुंचेगी सेमीफाइनल में? जानें पूरा गणित

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन ने क्‍या कहा?

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन तवेंगवा मुकुहलानी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि जस्टिन सैमंस को जिम्बाब्वे टीम का नया हेड कोच नियुक्त करते हुए बहुत खुशी हो रही है। वह अच्‍छा कोचिंग अनुभव रखते है। इससे जिम्बाब्वे टीम को काफी फायदा होगा। सैमंस खिलाड़ियों के साथ कड़ी मेहनत कर टीम को आगे जाएंगे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / टीम के नए हेड कोच के नाम का ऐलान, 6 जुलाई से भारत-जिम्बाब्वे के बीच शुरू वाली सीरीज में संभालेगा कमान

ट्रेंडिंग वीडियो