scriptजसप्रीत बुमराह ने फेंकी सदी की बेहतरीन यॉर्कर, लोगों ने कहा- कभी नहीं देखी ऐसी गेंद | kapgadera has no answer jasprit bumrah bowl | Patrika News

जसप्रीत बुमराह ने फेंकी सदी की बेहतरीन यॉर्कर, लोगों ने कहा- कभी नहीं देखी ऐसी गेंद

Published: Aug 25, 2017 01:17:46 pm

Submitted by:

राहुल

बीती रात खेले गए मैच में श्रीलंका की पारी एक समय पर पूरी तरह से लड़खड़ा गई थी, जिसके बाद मिलिंदा श्रीवर्धना ने टीम को सँभालने का काम किया

India tour of Sri Lanka
भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही पांच एकदिवसीय मैच की श्रंखला के दुसरे मैच में अकिला धनंजय की घातक गेंदबाजी (6 विकेट) के बावजूद महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार की जबर्दस्त बल्लेबाजी की मदद से टीम इंडिया ने श्रीलंका पर 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी कर 8 विकेट पर 236 रन बनाए। इसके बाद वर्षा के चलते भारत को 47 अोवरों में 231 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। भारत ने 131 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन धोनी व भुवी ने आठवें विकेट के लिए नाबाद शतकीय भागीदारी कर भारत को यादगार जीत दिलाई। भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।
India tour of Sri Lanka
यूँ तो भारत के इस मैच को जीतने के बाद विकेट कीपर बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बल्लेबाजी में अर्धशतक जमा अपना अहम योगदान अदा कर टीम को जीत दिलाने वाले भुवनेश्वर कुमार की चर्चा हर ओर हो रही है लेकिन एक भारतीय गेंदबाज ऐसा भी है जिसने भारतीय गेंदबाजी के दौरान एक ऐसी गेंद डाली जिसका जबाब श्रीलंकाई बल्लेबाज के पास नहीं था और उसकी गिल्लियां बिखर गईं।
दरअसल बीती रात खेले गए मैच में श्रीलंका की पारी एक समय पर पूरी तरह से लड़खड़ा गई थी, जिसके बाद मिलिंदा श्रीवर्धना ने चमारा कापूगदेरा के साथ मिलकर टीम को सँभालने का काम किया इसके बाद दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की, लेकिन श्रीलंकाई पारी के 47वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने अपने इस ओवर की आखिरी गेंद सटीक यॉर्कर फेंकी जिसका चमारा कपूगेदरा के पास कोई भी जवाब नहीं था, जसप्रीत ने इस गेंद को बिल्कुल सही ठिकाने पर फेका और कपूगेदरा कुछ भी नहीं कर सके। उनकी गिल्लियां बिखर गईं।
https://twitter.com/Cricvids1/status/900699758490144768
इस गेंद को बाद में सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने सदी की सबसे बेहतरीन यॉर्कर गेंदों में से एक बताते हुए वायरल कर दिया। आप वीडियो में देख सकते हैं कि अंतिम क्षण में गेंद की टर्न किस तरह की रही। अगर आप क्रिकेट के समझ रखते हैं तो अंदाजा लगा सकते हैं कि इस तरह की गेंद का दुनिया के किसी भी बेहतरीन बल्लेबाज के पास भी जबाब नहीं होता।

ट्रेंडिंग वीडियो