Corona: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने लगवाई कोविड वैक्सीन की पहली डोज

  • टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव (Kapil dev) ने लगवाई कोरोना वैक्सीन
  • कपिल देव (Kapil dev) ने दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में वैक्सीन की पहली डोज लगवाई

By: Vivhav Shukla

Published: 03 Mar 2021, 09:14 PM IST

नई दिल्ली। देशभर में 1 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है। इसी कड़ी में 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों कोरोना वैक्सीन दिया जा रहा है। नेता से लेकर क्रिकेटर भी कोरोना वैक्सीन के लिए अस्पताल जा रहे हैं।इसी क्रम में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव (Kapil dev) ने कोरोना वैक्सीन लगवाई।

IND vs ENG T20I Series से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, फिटनेस टेस्ट में फेल हुए स्पिनर

जानकारी के अनुसार, कपिल देव बुधवार को दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में वैक्सीन की पहली डोज लगवाई।62 साल के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल पिछले कई दिनों से बिमार चल रहे हैं। हाल ही में उन्हें फोर्टिस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उनकी सर्जरी हुई थी। तबीयत में सुधार होने के बाद उन्होंने कोरोना टीका लगवाने के फैसला किया।

बता दें कपिल से पहले टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने रवि शास्त्री और मदनलाल कोरोना का टीका लगवा चुके हैं। शास्त्री ने अहमदाबाद के अपोलो हॉस्पिटल में वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। टीकाकरण के बाद उन्होंने ट्विटर के जरिए दी है।अपने पोस्ट में उन्होंने वैज्ञानिकों और हॉस्पिटल की मेडिकल टीम का धन्यवाद भी किया।

AFG vs ZIM 1st Test, Day 1 : जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान की पूरी टीम को 131 रनों पर समेटा

शास्त्री ने ट्विटर लिखा था, 'कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक लिया। महामारी के खिलाफ भारत को सशक्त बनाने के लिए अद्भुत चिकित्सा पेशेवरों और वैज्ञानिकों को धन्यवाद। अहमदाबाद में कांताबेन और उनकी अपोलो की टीम से काफी प्रभावित हुआ, जिस तरह से वह कोविड-19 टीकाकरण में मेहनत कर रहे हैं।'

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned