कोरोना के खिलाफ लड़ाई ने हमें सिखा दिया है स्वच्छता का सबक- कपिल देव

Highlight

- कपिल देव ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ ये लड़ाई हम जरूर जीतेंगे

-

By: Kapil Tiwari

Updated: 27 Mar 2020, 01:29 PM IST

नई दिल्ली। क्रिकेट में भारत को पहली बार विश्व चैंपियन बनाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ ये लड़ाई हम जरूर जीतेंगे। कपिल देव का मानना है कि मौजूदा हालात बहुत कुछ सीखाने वाले हैं।

इस लड़ाई ने हमें स्वच्छता का सबक सिखाया है- कपिल देव

एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान कपिल देव ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई ने हमें स्वच्छता का सबक सिखा दिया है, लोग अब लगातार अपना हाथ साफ करेंगे और पब्लिक की जगह को गंदा नहीं करेंगे। कपिल देव ने कहा है, "हमें हर जगह साफ सफाई रखनी चाहिए। हमें यह सबक पहले ही सीख जाना चाहिए था, लेकिन यह जनरेशन जरूर इस गलती को नहीं दोहराएंगे। मैं लकी हूं कि अपने सीनियर से सीख पाया और मैं उनको धन्यवाद कहना चाहता हूं। मुझे पता है कि हम इस जंग को जरूर जीतेंगे, लेकिन हमें सरकार और डॉक्टर्स की बात को मानते हुए अपने घर में रहना चाहिए।"

20 हजार से ज्यादा लोग कोरोना की वजह से गंवा चुके हैं जान

आपको बता दें कि विश्वभर में कोरोनावायरस के विश्वभर के 5,00,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं हैं, तो 20,000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। भारत में भी इस बीमारी का खतरा काफी है और अभी तक 700 से ऊपर मामले सामने आ चुके हैं 15 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीमारी से लड़ने के लिए भारत के प्रधानमंत्री ने 24 मार्च को ही 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था।

fight against coronavirus coronavirus Coronavirus causes
Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned