scriptखूब जमेगा रंग जब पांड्या-कार्तिक संग एक टीम में खेलेंगे आफरीदी और मलिक, ICC ने की पुष्टि | Karthik-Pandya will play with Afridi and Malik for World XI | Patrika News

खूब जमेगा रंग जब पांड्या-कार्तिक संग एक टीम में खेलेंगे आफरीदी और मलिक, ICC ने की पुष्टि

locationनई दिल्लीPublished: May 03, 2018 03:45:17 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

जल्द ही भारत के स्टार क्रिकेटर दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या शाहिद आफरीदी और शोएब मलिक के साथ एक टीम में खेलते दिखेंगे।

cricket

नई दिल्ली। भारत औऱ पाकिस्तान के बीच मौजूदा हालात बेशक नासाज है, लेकिन दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों को एक बड़ी सौगात मिलने वाली है। दरअसल दोनों देशों के दिग्गज क्रिकेटर एक साथ एक टीम की तरफ से खेलते दिखेंगे। 31 मई को लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व एकादश की टीम चैरिटी मैच में आमने आमने होगी। इस मैच में विश्व एकादश की टीम में पाकिस्तान की ओर से शाहिद आफरीदी औऱ शोएब मलिक शामिल हैं जबकि भारत की ओर से स्टार क्रिकेटर दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या। आईसीसी ने इस बात की पुष्टि की हैं।

देखें आईसीसी की ट्वीट –

https://twitter.com/hardikpandya7?ref_src=twsrc%5Etfw

अमिताभ चौधरी ने भी दी थी जानकारी –
आईसीसी की आधिकारिक घोषणा से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने बुधवार को यह जानकारी दी थी। चौधरी ने कहा था कि हार्दिक और दिनेश चैरिटी टी-20 मैच के लिए विश्व एकादश टीम का हिस्सा होंगे। अब जब आईसीसी ने पुष्टि कर दी है, तो इस मैच का माहौल देखने लायक होगा।

इयोन मॉर्गन होंगे कप्तान –
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक के अलावा विश्व एकादश की टीम में अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान, श्रीलंका के थिसारा परेरा और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन तथा तमीम इकबाल भी शामिल होंगे। इस मैच की कमान इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन के हाथों में होगी। यह चैरिटी मैच इंटरनैशनल लेवल का होगा।

स्टेडियम के पुनर्निर्माण में होगा खर्च –
टीम के बाकी अन्य सदस्यों की घोषणा अगले कुछ दिनों में की जाएगी। इस मैच के आयोजन का मकसद एंगुइला के रोलैंड वेबस्टर पार्क, एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम और डोमिनिका के विंस्डर पार्क स्टेडियम के पुनर्निर्माण के लिए फंड जुटाना है। यह सभी स्टेडियम इरमा और मारिया तूफानों में क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इस मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान भी हो चुका है। वेस्टइंडीज की ओर से क्रिस गेल, आंद्रे रसेल भी शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो