Amphan Cyclone से प्रभावितों की मदद के लिए आगे आया KKR, Shahrukh Khan बोले- मुश्किल समय में हम हैं साथ

Amphan Cyclone से पश्चिम बंगाल के 86 लोगों की जान चली गई थी। इसके अलावा लाखों लोग प्रभावित हैं। अब उनकी मदद के लिए KKR आगे आई है।

By: Mazkoor

Updated: 27 May 2020, 07:38 PM IST

कोलकाता : 20 मई को पश्चिम बंगाल में आए अम्फान तूफान (Amphan Cyclone) ने जबरदस्त तबाही मचाई थी। इस तबाही में 86 लोगों की जान चली गई थी और लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। इसके मद्देनजर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के लोगों की मदद के लिए दो बार की इंडियर प्रीमियर लीग (IPl) विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) सामने आई है और उसने प्रभावितों की मदद करने का निर्णय लिया है। केकेआर राज्य में पांच हजार पेड़ लगाएगा और इसके साथ ही पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में में भी बड़ी रकम दान देने का योगदान दिया है।

केकेआर मालिक ने ट्वीट कर दी जानकारी

केकेआर के मालिकों में शामिल बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। किंग खान (King Khan) ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में में हमें मजबूत रहना होगा, जब तक कि हम दोबारा एक साथ मुस्कुराना ना शुरू कर दें। केकेआर इस मुश्किल समय में अपना देने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

अधिकारियों के साथ मिलकर करेंगे काम

शाहरुख खान ने कहा कि केकेआर की ‘प्लांट ए 6’ पहल के जरिये हम स्थानीय अधिकारियों के साथ मिल कर काम करेंगे और कोलकाता में पांच हजार पेड़ लगाने की शपथ लेते हैं। इसके अलावा कोलकाता की यह फ्रेंचाइजी दूरदराज के इलाकों में प्रभावित लोगों की मदद भी करेगा। फ्रेंचाइजी ने यह भी बताया कि चक्रवात से राज्य के चार क्षेत्र कोलकाता, उत्तर और दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। इन क्षेत्रों के जरूरतमंदों को राशन और साफ-सफाई का जरूरी सामान मुहैया कराया जाएगा।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned