scriptRecord Alert ! जॉनी बेयरस्टो ने तोड़े सभी स्थापित रिकॉर्ड, खेल डाली सर्वाधिक रनों की पारी | KKS vs BTS: Jonny Bairstow smashes eight sixes in new T10 record score | Patrika News

Record Alert ! जॉनी बेयरस्टो ने तोड़े सभी स्थापित रिकॉर्ड, खेल डाली सर्वाधिक रनों की पारी

Published: Dec 01, 2018 02:10:32 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने T10 क्रिकेट में रिकॉर्ड रनों की पारी खेली।

JONNY BAIRSTOW

Record Alert ! जॉनी बेयरस्टो ने तोड़े सभी स्थापित रिकॉर्ड, खेल डाली सर्वाधिक रनों की पारी

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात में इस वक्त T10 लीग का रोमांच जारी है। शुक्रवार को केरला नाइट्स और बंगाल टाइगर्स के बीच सारजाह में हुए मैच में जॉनी बेयरस्टो ने रिकॉर्ड रनों की पारी खेल डाली है। उन्होंने केरला नाइट्स के लिए खेलते हुए मात्र 24 गेंदों में नाबाद 84 रन बनाए। यह T10 क्रिकेट में सर्वाधिक रनों की पारी है। इस पारी की बदौलत नाइट्स ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया।


बेयरस्टो की रिकॉर्ड पारी-
बंगाल टाइगर्स द्वारा दिए गए 124 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए नाइट्स ने पॉल स्टर्लिंग और इयॉन मॉर्गन के रूप में 12 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। तभी बल्लेबाजी करने उतरे बेयरस्टो ने क्रिस गेल(19) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की और इसके बाद चौथे विकेट के लिए फैबियन एलेन(नाबाद 11) के साथ मिलकर मैच जिताऊ 70 रनों की नाबाद साझेदारी की। इस दौरान बेयरस्टो ने 24 गेंदों का सामना किया जिसमे उन्होंने 8 छक्के और 6 चौके लगाकर नाबाद 84 रनों की पारी खेली।


T10 में सर्वाधिक रनों की पारी-
नाबाद 84 रन अब T10 क्रिकेट का सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले यह रिकॉर्ड अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद के नाम था। उन्होंने पिछले हफ्ते ही 16 गेंदों में नाबाद 74 रनों की पारी खेली थी।


मैच का हाल-
बंगाल टाइगर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 123 रन बनाए। टाइगर्स के लिए सर्वाधिक रन सुनील नरेन ने बनाए। उन्होंने 25 गेंदों में 52 रन बनाए। बड़ा स्कोर का पीछा करने उतरी नाइट्स ने अपने पहले दो विकेट 12 रन पर गंवा दिए पर बेयरस्टो की रिकॉर्ड पारी ने उनको 8 गेंद रहते 7 विकेट की आसान जीत दिला दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो