scriptkl rahul addresses online abuse after sa ton 3 months ago everyone was abusing me ind vs sa 1st test | शतक जड़ते ही छलका केएल राहुल का दर्द, बोले- तीन महीने पहले मुझे गालियां देने वाले अब... | Patrika News

शतक जड़ते ही छलका केएल राहुल का दर्द, बोले- तीन महीने पहले मुझे गालियां देने वाले अब...

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2023 01:11:12 pm

Submitted by:

lokesh verma

KL Rahul: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में भारतीय पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई, लेकिन केएल राहुल की जुझारू पारी ने भारत को एक मजबूत टोटल तक पहुंचाया। राहुल ने शतकीय पारी के बाद स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में सोशल मीडिया पर किए जाने वाली आलोचनाओं पर खुलकर बात की।

kl_rahul_pc.jpg
KL Rahul: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में भारतीय पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई, लेकिन केएल राहुल की जुझारू पारी ने भारत को एक मजबूत टोटल तक पहुंचाया। राहुल ने शतकीय पारी के बाद स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में सोशल मीडिया पर किए जाने वाली आलोचनाओं पर खुलकर बात की। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल ने 137 गेंदों में 101 रन की पारी खेली। राहुल का शतक ऐसे समय में आया, जब भारत के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल, कैप्टन रोहित शर्मा, शुभमन गिल, कोहली और श्रेयस अय्यर बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए।

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद राहुल ने कहा, "एक व्यक्ति के रूप में, एक क्रिकेटर के रूप में... आपको हर दिन, हर पल चुनौती मिलती है। सोशल मीडिया का एक दबाव है। जब मैंने शतक बनाया है तो वही लोग मेरी तारीफ कर रहे हैं। "तीन, चार महीने पहले हर कोई मुझे ट्रोल कर रहा था। यह खेल का हिस्सा है, लेकिन मैं यह नहीं कह सकता कि इसका आप पर असर नहीं पड़ता। आप लोगों को बदल नहीं सकते। लोगों को कहने की आजादी है, लेकिन कुछ चीजें काफी दुख देने वाली होती है।"

'क्रिकेट से दूर होने पर खुद पर फोकस किया'

आईसीसी ने राहुल के हवाले से कहा, "जितनी जल्दी आपको यह एहसास होगा कि इससे दूर रहना आपके खेल और आपकी मानसिकता के लिए अच्छा है, उतना ही बेहतर होगा।" राहुल ने कहा कि चोट की वजह से जब वो क्रिकेट से दूर थे, तब उन्होंने खुद पर फोकस किया, लेकिन जब आप अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलते हैं, तब आपको एक व्यक्ति के रूप में भी चुनौती का सामना करना पड़ता है।

पहला सत्र अहम

राहुल ने कहा, "हम बहुत आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हमें बस गुरुवार को पहले सत्र पर ध्यान केंद्रित करना है। मुझे लगता है कि सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करना महत्वपूर्ण है। विकेट में अब भी थोड़ी मदद मिल रही है। जितनी जल्दी हो सके हमें उन्हें आउट करने का प्रयास करना होगा।"

ट्रेंडिंग वीडियो