scriptनाइट राइडर्स ने ब्रेंडन मैक्कुलम को बनाया कोच, सीपीएल के साथ आईपीएल में भी संभालेंगे जिम्मेदारी | Knight Riders appointed Brendon McCullum as a chief coach | Patrika News

नाइट राइडर्स ने ब्रेंडन मैक्कुलम को बनाया कोच, सीपीएल के साथ आईपीएल में भी संभालेंगे जिम्मेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 10, 2019 08:03:16 am

Submitted by:

Mazkoor

Brendon mccullum को त्रिनिबागो नाइट राइडर्स का मुख्य कोच और केकेआर का सहायक कोच नियुक्त किया गया है।

Brendon mccullum

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड ( New Zealand cricket team ) के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम को कैरिबियन प्रीमियर लीग में शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली फ्रेंचाइजी टीम त्रिनिबागो नाइट राइडर्स के मुख्य कोच बनेंगे। इतना ही नहीं मैक्कुलम को इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) की दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR ) के सहायक कोच की भी जिम्मेदारी दी गई है। बता दें कि केकेआर के का मालिकाना हक भी किंग खान के ही पास है।

हाल ही में हर तरह के क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है

बता दें कि ब्रेंडन मैक्कलम को यूरो टी-20 स्लैम में हिस्सा लेना था, लेकिन अचानक उन्होंने हर तरह के क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। वह काफी पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। बताया जा रहा है कि फ्रीलांस क्रिकेटर करियर से संन्यास लेने की वजह यह है कि उन्हें सीपीएल में सीपीएल में त्रिनिबागो नाइट राइडर्स के मुख्य कोच की भूमिका निभानी है और सीपीएल पांच सितंबर से शुरू हो रही है।

इस दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने टी-20 क्रिकेट में किया कारनामा, एक ही पारी में ले लिए इतने विकेट

केकेआर के मुख्य कोच के नाम का ऐलान अभी नहीं

कोलकाता की टीम ने हाल ही में अपने मुख्य कोच जैक कालिस और सहायक कोच साइमन कैटीज से कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर लिया है। इसके बाद यह चर्चा थी कि उनकी टीम के साथ इंग्लैंड के विश्व विजेता टीम के कोच ट्रेवर बेलिस जुड़ने वाले हैं, लेकिन बेलिस को कोच बनाने के मामले में सनराइजर्स हैदराबाद ने बाजी मार ली। इसके बाद से अभी तक केकेआर ने अपना मुख्य कोच के बारे में किसी तरह का ऐलान नहीं किया है।

वीवीएस लक्ष्मण ने क्रुणाल पांड्या को बताया चतुर खिलाड़ी, वनडे टीम में शामिल करने की वकालत की

केकेआर के लिए खेल चुके हैं मैक्कुलम

बता दें कि ब्रेंडन मैक्कुलम आईपीएल के पहले सीजन में केकेआर के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल के पहले ही मैच में कोलकाता की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 158 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो