शिवम दुबे को लगातार दो बार 5 छक्के जड़ने का मिला इनाम, क्रिकेट ने बनाया करोड़पति

कहते हैं खेलोगे-कूदोगे बनोगे खराब और पढोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब। लेकिन जब क्रिकेट खेल कर इतने पैसे कमा सकते हैं तो पढ़ने की क्या जरुरत । इस बल्लेबाज को एक 6 के बदले एक करोड़ मिल रहे हैं । किसी ने कभी सोचा भी नहीं होगा क्रिकेट में कोई एक 6 लगा कर करोड़ो कमा सकता है ।

By:

Updated: 19 Dec 2018, 08:04 PM IST

नई दिल्ली । शिवम दुबे ने अपनी विष्फोटक बल्लेबाजी से खरीदारों को अपने लिए बोली लगाने के लिए मजबूर कर दिया। आईपीएल के ऑक्शन से ठीक एक दिन पहले शिवम ने अपनी बल्लेबाजी से यह तो दर्शा दिया था की उनकी बोली उच्ची जाने वाली है । लेकिन बोली इतनी उच्ची जायेगी यह किसी को नहीं पता था । लंबे-लंबे शॉट खेलने में माहिर शिवम दांए हाथ से बैटिंग करते हैं, जबकि बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी। अपने छोटे से फर्स्ट क्लास करियर में उन्होंने अब तक 6 मैच खेले हैं। इस दौरान 11 पारियों में दो शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं।

लगी 25 गुना बोली-
आईपीएल ऑक्शन में पांच करोड़ में बिकने वाले शिवम के रेकॉर्ड बतलाते हैं कि विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी टीम (फ्रैंचाइजी) ने क्यों उनपर 25 गुना बोली लगाई है। आईपीएल से एक दिन पहले रणजी ट्रॉफी मैच के आखिरी दिन मुंबई के लिए खेलते हुए ऑल-राउंडर शिवम दूबे ने बड़ौदा के लेफ्ट आर्म स्पिनर स्वपनिल सिंह के एक ओवर में 5 गेंदों पर 5 छक्के लगा दिए। हालांकि वो रवि शास्त्री के छह गेंदों के छह छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए। लेकिन अपने इस आक्रामक अंदाज़ से उन्होंने आईपीएल टीमों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था।

प्रवीण तांबे को भी जड़ें थे लगातार पांच छक्के -
वैसे तो मुंबई का यह ऑलराउंडर काफी दिन से चर्चाओं में था, लेकिन किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि शिवम दुबे इतनी बड़ी रकम झटक लेंगे। ज्यादार विशेषज्ञ यह मानकर चल रहे थे कि शिवम को मिलने वाली कीमत दो से ढाई करोड़ के बीच रहेगी, लेकिन यह आखिर में पांच करोड़ पर जाकर रूकी। शिवम दुबे पहली बार मार्च में मीडिया और मुंबई क्रिकेट में चर्चा का विषय बन गए, जब उन्होंने मुंबई टी20 लीग में अनुभवी लेग स्पिनर प्रवीण तांबे को लगातार पांच छक्के जड़ डाले। बीपीसीएल के लिए खेलते हुए शिवम ने बहुत ही तेज 34 रन बनाए और महज 7 रन दे कर 3 विकेट चटकाए।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned