scriptEng vs Pak : आज खेला जाएगा पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला, जानें कब और कहां खेला जाएगा | know eng vs pak 1st t20 international match time table and schedule | Patrika News

Eng vs Pak : आज खेला जाएगा पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला, जानें कब और कहां खेला जाएगा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2020 06:58:34 pm

Submitted by:

Mazkoor

पाकिस्तान की टीम Babar Azam की कप्तानी में उतरेगी। वहीं इंग्लैंड की कमान अपनी टीम को विश्व कप विजेता बनाने वाले कप्तान Eoin Morgan के हाथों में होगी।

england_vs_pakistan_t20i_series1.jpg

England vs Pakistan T20I Series

मैनचेस्टर : इंग्लैंड और पाकिस्तान (England vs Pakistan T20I) के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज खत्म होने के बाद अब आज देर रात से इतने ही मैचों की टी-20 अंतरराराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए दोनों टीमें तैयार है। पहला मैच भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमें जीत चाहेंगी।

काफी बदली होगी दोनों टीम

टेस्ट से अलग पाकिस्तान की टीम बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी में उतरेगी। वहीं इंग्लैंड की कमान अपनी टीम को विश्व कप विजेता बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के हाथों में होगी। कोरोना वायरस के बाद जब इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई तो इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक अनोखा प्रयोग किया। उसने टेस्ट और टी-20 की पूरी टीम ही अलग कर दी और सीमित ओवरों के दिग्गज क्रिकेटर जो रूट, जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को भी छोटे फॉर्मेट से दूर रखा है। आयरलैंड के खिलाफ सफल प्रयोग करने के बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम के खिलाफ भी इसे जारी रखा है। हालांकि इसके बावजूद उसकी टीम मजबूत है, लेकिन पाक जैसी मजबूत टीम के खिलाफ यह जोखिम भरा भी हो सकता है। वहीं पाकिस्तान की टीम में शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी हुई है। ये पहले टी-20 में उतर सकते हैं।

जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

इंग्लैंड और पाकिस्तान, पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच कहां खेला जाएगा?

इंग्लैंड और पाकिस्तान का पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा।

इंग्लैंड और पाकिस्तान का पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला कब शुरू होगा?

इंग्लैंड और पाकिस्तान का पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 28 अगस्त दिन शुक्रवार को खेला जाएगा। यह स्थानीय समय के अनुसार शाम 6 बजे और भारतीय समय के मुताबिक रात 10:30 बजे से शुरू होगा। स्थानीय समय के अनुसार, शाम 5:30 बजे और भारतीय समय के मुताबिक, रात 10:00 बजे टॉस होगा।

इंग्लैंड और पाकिस्तान का पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले का लाइव टेलिकास्ट भारत में किस चैनल पर होगा और लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखी जा सकेगी?

इंग्लैंड और पाकिस्तान का पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले का लाइव टेलिकास्ट भारत में सोनी सिक्स एचडी, सोनी सिक्स चैनल्स पर देखा जा सकेगा और इसकी लाइव स्ट्रीमिंग Sony LIV ऐप और वेबसाइट पर देख सकेंगे और साथ ही एयरटेल ऐप पर भी लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकेगी।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित एकादश

इंग्लैंड : जॉनी बेयरेस्टो, टॉम बैंटन, डेविड मलान, इयोन मोर्गन (कप्तान), सैम बिलिंग्स, जो डेनली, मोइन अली, डेविड विली, टॉम कुर्रन, क्रिस जोर्डन और आदिल रशीद।

पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, शादाब खान, मोहम्मद रिजवान, इमाद वसीम, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर और शाहीन आफरीदी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो