scriptपाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बताया इस भारतीय बल्लेबाज़ को सबसे खतरनाक | kohli biggest challenge bowler says mohammad amir | Patrika News

पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बताया इस भारतीय बल्लेबाज़ को सबसे खतरनाक

Published: Oct 19, 2017 04:08:37 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

मोहम्मद आमिर ने कहा कि विराट कोहली इस वक्त विश्व क्रिकेट के श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और मैं उन्हें गेंदबाजी करने के और अवसर पाना चाहूँगा

amir
नई दिल्ली। कुछ दिनों पहले आमिर खान के एक चैट शो में भारतीय कप्तान विराट कोहली द्वारा मोहम्मद आमिर को शानदार गेंदबाज बताने के बाद अब पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भी एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मोहम्मद आमिर ने कहा कि विराट कोहली इस वक्त विश्व क्रिकेट के श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और मैं उन्हें गेंदबाजी करने के और अवसर पाना चाहूँगा।
विश्व जानता है कि कोहली श्रेष्ठ है।

आमिर ने कहा कि विश्व जानता है कि कोहली श्रेष्ठ हैं और आपको उनके सामने बेस्ट देना होता है। अगर आप उन्हें मौका देंगे, तो वे मैच को दूर लेकर जाएंगे जैसा उन्होंने ढाका में एशिया कप के दौरान भी किया था। गौरतलब है कि तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद कोहली ने पाकिस्तान से मैच छीन लिया था। यह मुकाबला 2016 में हुआ था।
बड़ी आसानी से करते है लक्ष्य का पीछा

पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने कोहली द्वारा लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाए गए रनों की बात करते हुए कहा कि विश्व में ऐसे कम ही बल्लेबाज हैं, जो ऐसा कर पाते हैं। आगे उन्होंने कहा कि मुझे उनको टारगेट करने के लिए पूरी तरह से एकाग्र होना होगा। लक्ष्य का पीछा करते हुए उनका औसत और स्ट्राइक रेट अच्छा है इसलिए वे विश्व के गेंदबाजों के लिए एक चुनौती हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि कोहली जैसे बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने से आप बेहतर गेंदबाज बनते हैं।
उल्लेखनीय है कि एक टीवी साक्षात्कार में विराट कोहली ने मोहम्मद आमिर को विश्व के टॉप तीन गेंदबाजों में से एक बताया था। राजनीतिक मामलों से भारत-पाक के रिश्तों में आई खटास के कारण दोनों देशों के क्रिकेट सबंध भी खराब हुए हैं लेकिन खिलाड़ियों के बीच मित्रता शानदार है।
वर्तमान में पाकिस्तान का बाएँ हाथ का यह गेंदबाज पिंडली में चोट के चलते श्रीलंका के खिलाफ वन-डे और टी20 सीरीज से बाहर चल रहा है। कोहली द्वारा उन्हें टॉप 3 में बताने के बाद इस खिलाड़ी ने भारतीय कप्तान को धन्यवाद भी कहा और उनके सामने गेंदबाजी करने की इच्छा जाहिर की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो