scriptIPL 2018: इस “विराट” कीर्तिमान के साथ-साथ एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना गए कैप्टन कोहली | Kohli breaks raina's record while he creates an unwanted record also | Patrika News

IPL 2018: इस “विराट” कीर्तिमान के साथ-साथ एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना गए कैप्टन कोहली

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2018 06:50:28 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कल सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब वे आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

kohli

नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने सीएसके के बल्लेबाज सुरेश रैना को पीछे छोड़कर सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मुंबई में खेले गए इस मैच में कोहली ने 92 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस पारी के दौरान ही उन्होंने रैना के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। हालांकि कोहली की इस पारी के बावजूद बेंगलोर को मुंबई के हाथों शिकस्त खानी पड़ी। मुंबई ने इस मुकाबले को 46 रन के अंतर से अपने नाम कर लिया। लेकिन इस मैच में कोहली के नाम पर एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

पहले बात कोहली के बड़े रिकॉर्ड की –
विराट के नाम पर अब 153 मैचों में 4619 रन हो गए हैं। जिसमें चार शतक और 32 अर्धशतक शामिल है। वहीं रैना के 163 मैचों में 4558 रन हैं और वह विराट से 61 रन पीछे हैं। रैना चोट के कारण लीग के 11वें संस्करण के अगले दो मैचों से बाहर हैं। रैना के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (163 मैचों में 4345), गौतम गंभीर (152 मैचों में 4210), डेविड मिलर (114 मैचों में 4014) और रोबिन उथप्पा (153 मैचों में 3815) हैं।

आईपीएल 11 के सबसे मंहगे खिलाड़ी –
आईपीएल में इस शानदार उपलब्धि के बावजूद विराट की टीम लीग में अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है। टीम तीन बार उपविजेता रही है जबकि पिछले साल वह मात्र तीन मैच ही जीत पाई थी और तालिका में सबसे नीचे रही थी। बेंगलोर की टीम ने विराट को इस साल 17 करोड़ रूपये की पुरस्कार राशि में रिटेन किया था और वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

बना गए ये शर्मनाक रिकॉर्ड –
आईपीएल 11 में कोहली की टीम अबतक मात्र एक मैच जीत सकी है। जबकि उसे तीन मैचों में हार मिली है। टीम को भले ही हार मिली हो, लेकिन पिछले दो मुकाबलों में कोहली के बल्ले से खूब रन बरसे है। कोहली ने अपनी टीम की ओर से इस सीजन की तीसरे मैच में 52 रनों की शानदार पारी खेली थी। जबकि चौथें मैच में मुंबई के खिलाफ कोहली ने 92 रन बनाए। वे इस सीजन के पहले कप्तान बने, जिन्होंने बैक-टू-बैक फिफ्टी लगाई पर अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो