scriptकोहली की कमाई का सच आया सामने, इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट कर कमाते हैं करोड़ों में | kohli earns huge amount per instagram post | Patrika News

कोहली की कमाई का सच आया सामने, इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट कर कमाते हैं करोड़ों में

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2017 12:48:05 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अभी अपने बेहतरीन दौर में हैं।

virat kohli

नई दिल्ली। सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीटों की सूची में सातंवे नंबर पर काबिज भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट मैदान से बाहर से भी भारी कमाई करते हैं। सोशल मीडिया पर कम ही दिखने वाले कोहली इसे भी अपनी कमाई का जरिया बना चुके हैं। कोहली अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल से इतनी कमाई करते हैं कि एक साधारण इंसान अपनी पूरी जिदंगी में उतनी कमाई नहीं कर सकता। जी हां, कप्तान कोहली अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करोड़ों में कमाई करते हैं। इसका खुलासा इंटरनेशनल स्तर की प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स की एक रिपोर्ट से हुई है।

क्या कहती है फोर्ब्स की रिपोर्ट
फोर्ब्स पत्रिका की रिपोर्ट के मुताबिक कप्तान कोहली अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 3.2 करोड़ की कमाई करते है। इतनी बड़ी रकम कोई साधारण व्यक्ति अपनी पूरी जिदंगी की मेहनत के बाद भी कर नहीं सकेगा।

Great set at the shoot the other day, really thoughtful and cool. 🔝🤙 #Chilling #Shooting

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

करोड़ों लोग है कोहली के फॉलोअर्स
मौजूदा समय में कोहली न केवल भारत के बल्कि दुनिया के सबसे मशहूर खिलाड़ियों में से एक है। कोहली को फॉलो करने वाले पूरी दुनिया में फैले है। भारत से बाहर यूके, यूएस और कई पश्चिमी देशों में नागरिक कोहली को फॉलो करते हैं। अभी विराट के इंस्टाग्राम पर 1 करोड़ 66 लाख फॉलोअर्स हैं। इस सोशल मीडिया साइट पर कोहली एक प्रायोजित पोस्ट के लिए 3.2 करोड़ की रकम पाते हैं।

 

विज्ञापन से करोड़ों पाते है कोहली
कोहली विज्ञापन के जरिए भी करोड़ो कमाते हैं। आम तौर पर विज्ञापन के लिए कोहली एक दिन के पांच करोड़ रुपए लेते हैं। आप जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अपने क्रिकेटरों को विज्ञापन करने से नहीं रोकता है। जैसा वेस्डइंडीज या कई दूसरे देशों में होता है।

 

To all the teachers around the world and especially to the ones in the Cricket World. 🙏😊 #HappyTeachersDay

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

सातवें नंबर पर हैं कोहली
एक साल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीटों की सूची में कोहली फिलहाल सातवें नंबर पर हैं। फोर्ब्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली प्रतिवर्ष 14.5 मिलियन डॉलर की कमाई करते है। बता दें कि इस लिस्ट में सबसे ऊपर स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर पहले नंबर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो