scriptकोहली को खुद को फिट रखने की प्रेरणा कार्तिक की पत्नी पल्लीकल से मिली, उनके फिटनेस से थे प्रभावित | Kohli got inspired to keep himself fit to see deepika Pallikal | Patrika News

कोहली को खुद को फिट रखने की प्रेरणा कार्तिक की पत्नी पल्लीकल से मिली, उनके फिटनेस से थे प्रभावित

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2019 10:32:55 pm

Submitted by:

Mazkoor

टीम इंडिया के पूर्व ट्रेनर शंकर वासु ने विराट कोहली के फिटनेस के राज का खुलासा करते हुए यह जानकारी दी।

Deepika pallikal

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और रविंद्र जडेजा की गिनती दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में होती है। फिट रहने के लिए हर कोई इन दोनों से प्रेरणा लेता है और इनसे फिटनेस टिप्स लेना चाहता है। लेकिन विराट कोहली को यह प्रेरणा कहां से मिली, यह जानकर आप चौंक जाएंगे। इस बारे में आज तक विराट कोहली ने कभी नहीं बताया, लेकिन इसका खुलासा टीम इंडिया के पूर्व ट्रेनर शंकर बासु ने अब कर दिया है। उन्होंने बताया कि विराट को इसकी प्रेरणा दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल से मिली।

अब नए अवतार में नजर आएंगे धोनी, सैनिकों के टीवी सीरियल के लिए कर रहे हैं काम

दीपिका को देख विराट हुए प्रेरित

शंकर वासु ने बताया कि विराट कोहली को फिट रखने की प्रेरणा स्‍क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल को देखकर मिली। एक मीडिया को टीम इंडिया के पूर्व ट्रेनर शंकर बासु ने बताया कि शुरुआती दो-तीन साल हम आईपीएल के दौरान गर्मियों में ट्रेनिंग किया करते थे। इसी दौरान विराट कोहली ने दीपिका पल्लीकल को ट्रेनिंग करते देखा तो वह उससे काफी प्रभावित हुए। वह इस निजी खेल में उनके फिटनेस का स्तर को देखकर काफी चकित हो गए थे। उन्होंने कहा कि हम ऐसी ट्रेनिंग क्यों नहीं कर सकते।

महेंद्र सिंह धोनी ने पहली बार संन्यास पर तोड़ी चुप्पी, कहा- जनवरी तक रहेंगे क्रिकेट से दूर

विराट हो सकते हैं और बेहतर

विराट कोहली इतने फिट क्रिकेटर हैं। इसके बावजूद बासु मानते हैं कि उनमें अब भी सुधार की काफी गुंजाइश है। उन्होंने कहा कि फिटनेस के मामले में विराट का आदर्श विश्व के महानतम एथलीट उसेन बोल्ट और टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक होने चाहिए। उन्होंने कहा कि कोहली खुद को और बेहतर करने की कोई कोशिश नहीं छोड़ते। लेकिन उन्हें लगता है कि वह और बेहतर हो सकते हैं। विराट फिटनेस के सर्वोच्च मानकों की सीमा जानते हैं। वासु ने कहा कि वह विराट को हमेशा बताते थे कि उसेन बोल्ट और नोवाक जोकोविच उनके आदर्श होने चाहिए। इस लिहाज से देखें तो उन्हें फिटनेस के मामले में काफी लंबा सफर तय करना है।

दीपिका हैं इंडिया की नंबर वन स्क्वैश खिलाड़ी

दीपिका पल्लीकल भारत की नंबर वन स्क्वैश खिलाड़ी हैं और उनकी झोली में अपने पति दिनेश कार्तिक से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय खिताब हैं। वह विभिन्न अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भारत को कई पदक दिला चुकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो