script

केकेआर को मिल सकता है विश्व विजेता कोच ट्रेवर बेलिस का साथ, जुड़ सकते हैं फ्रेंचाइजी से

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2019 06:17:57 pm

KKR ने अपनी टीम से बतौर मेंटोर और बल्लेबाजी कोच ब्रेंडन मैक्कुलम को भी जोड़ा है

trevor bayliss

कोलकाता : कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR ) ने जैक कैलिस को मुख्य कोच पद से हटाने के बाद अब उनकी जगह इंग्लैंड क्रिकेट टीम ( England cricket team ) को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) का खिताब दिलाने वाले ट्रेवर बेलिस को बतौर कोच टीम से जोड़ने की कोशिश में है, जबकि सहायक कोच साइमन कैटिच की जगह ब्रेंडन मैक्कुलम बतौर बल्लेबाजी कोच और मेंटोर की हैसियत से फ्रेंचाइजी से जुड़ेंगे।

दोनों पहले भी रह चुके हैं केकेआर का हिस्सा

ट्रेवर बेलिस केकेआर को पहले भी कोचिंग दे चुके हैं, जबकि न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम आईपीएल में बतौर खिलाड़ी केकेआर से खेल चुके हैं। मैक्कुलम केकेआर की टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं, जबकि ट्रेवर बेलिस 2011-14 तक केकेआर की टीम के साथ थे। इस दौरान उन्होंने शाहरुख खान की टीम को दो आईपीएल जिताया था।

बेन स्टोक्स : बेपरवाह जिंदगी के कारण खत्म हो गया था करियर, अब बनें ‘सुपरह्युमन’

एशेज के बाद खत्म हो जाएगा बेलिस का कार्यकाल

बता दें कि बतौर कोच ट्रेवर बेलिस का इंग्लैंड के साथ एशेज सीरीज तक कार्यकाल है। इसके बाद ही केकेआर से उनके जुड़ने की उम्मीद है। बेलिस पहले ही यह घोषणा कर चुके हैं कि वह इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के साथ अपना कार्यकाल नहीं बढ़ाएंगे।

jaque kallis

इसी हफ्ते जैक कैलिस को कोच पद से हटाया है

केकेआर ने इसी रविवार को अपने मुख्य कोच जैक कैलिस और सहायक कोच साइमन कैटिच को उनके पद से हटाया है। हालांकि केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने जैक कैलिस के कोच पद से हटाए जाने के बारे में जानकारी देते हुए यह भी कहा था कि वह केकेआर परिवार का अहम हिस्सा थे, हैं और हमेशा रहेंगे। हम उनके साथ काम करने के अलग तरीके तलाशेंगे। जैक कैलिस 2011 में बतौर खिलाड़ी केकेआर से जुड़े थे और 2015 में इस टीम के कोच बने थे।

दिनेश कार्तिक पर कोई फैसला नहीं

टीम के कप्तान कप्तान दिनेश के बारे में केकेआर ने कोई फैसला नहीं लिया है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि नए कोच के आने के बाद उनकी सलाह से कप्तान पर कोई फैसला लिया जाएगा। केकेआर की टीम इस साल पांचवें स्थान पर रही थी। यह पिछले चार साल में पहला मौका था, जब केकेआर प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो