scriptमैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार हुआ यह भारतीय खिलाड़ी, क्राइम ब्रांच ने की गिरफ्तारी | KPL Match Fixing Nishant Singh Shekhawat arrested in bengluru | Patrika News

मैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार हुआ यह भारतीय खिलाड़ी, क्राइम ब्रांच ने की गिरफ्तारी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 06, 2019 01:54:03 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

निशांत पर लीग के पिछले सत्र में मैच फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप लगा है।

stumps.jpg

बेंगलुरु। क्रिकेट समय-समय पर फिक्सिंग की वजह से समय-समय पर काफी बदनाम हुआ है। पिछले कुछ दिनों में फिक्सिंग का साया भारतीय क्रिकेट पर ज्यादा मंडरा रहा है। इस साल बेंगलुरु में खेली गई कर्नाटक प्रीमियर लीग मैच फिक्सिंग के साये में रही। इस लीग में फिक्सिंग की जांच पुलिस काफी दिनों से कर रही है। इस बीच पुलिस ने इस मामले में किसी खिलाड़ी की पहली गिरफ्तारी कर ली है।

KPL में इस टीम से खेलते हैं निशांत सिंह शेखावत

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को पुलिस ने बेंगलुरु ब्लास्टर्स (Bengaluru Blasters) के बल्लेबाज निशांत सिंह शेखावत (Nishant Singh Shekhawat) को गिरफ्तार कर लिया है। निशांत को मैच फिक्सिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है। 29 साल के निशांत कर्नाटक प्रीमियर लीग में करुण नायर की टीम बेंगलुरु ब्लास्टर्स से खेलते हैं। निशांत की गिरफ्तारी बेंगलुरु की क्राइम ब्रांच पुलिस ने की है।

 

nishant_1.jpeg

निशांत सिंह शेखावत पर लगे हैं ये आरोप

– आपको बता दें कि पिछले दिनों गेंदबाजी कोच वीनू प्रसाद और बल्लेबाज एम विश्वनाथन को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद निशांत पुलिस के हत्थे चढ़ा है। निशांत पर लीग के पिछले सत्र में मैच फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप लगा है। लीग की कई टीमों की ओर से खेलने वाले शेखावत पर आरोप लगा है कि उन्होंने बुकीज को टीम के खिलाड़ियों और कोचिंग स्‍टाफ तक पहुंचाने में मदद की थी।

– ब्लास्टर्स की ओर से खेलने वाले विश्वानथन पर धीमी बल्लेबाजी के लिए पांच लाख रुपये लेने का आरोप लगा है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार पुलिस का कहना है कि शेखावत बुकीज के संपर्क में था और उन्‍होंने वीनू से संपर्क किया था। उन पर पिछले सीजन के 18वें मैच में चंडीगढ़ के बुकी की ओर से वीनू प्रसाद को विश्वनाथन की मदद करने का आरोप है। कथित तौर पर शेखावत ने ही वीनू को चंडीगढ़ के बुकी से मिलवाया था।

– पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार हुबली टाइगर्स के खिलाफ विश्वनाथन को बुकीज ने 20 गेंदों पर 10 रन से भी कम स्कोर करने के लिए कहा था और विश्वनाथन ने 17 गेंदों पर नौ रन बनाए थे। कथित तौर पर विश्वनाथन ने अपना बल्ला बदलकर और अपनी बांह को मोड़कर बुकीज को अपने करार के संकेत दिए थे। सितंबर से ही क्राइम ब्रांच ने केपीएल (KPL) में हुई फिक्सिंग को लेकर अपनी कमर कस रखी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो