WI vs BAN: ब्रैथवेट के शानदार शतक से वेस्टइंडीज मजबूत, आज इस रणनीति से उतरेगी टीम

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Jul, 13 2018 05:39:05 PM (IST)

क्रिकेट
WI vs BAN: ब्रैथवेट के शानदार शतक से वेस्टइंडीज मजबूत, आज इस रणनीति से उतरेगी टीम

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच जारी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दिन मेजबान वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच जारी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दिन मेजबान वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पहले दिन के खेल में वेस्टइंडीज की ओर से कार्लोस ब्रैथवेट ने शानदार शतक जमाया। ब्रैथवेट ने 110 रनों की पारी खेली। बता दें कि ये ब्रैथवेट के करियर का आठवां शतक है। ब्रैथवेट के साथ-साथ इंडीज की ओर से शिमरोन हेटमेयर ने नाबाद 84 रनों की पारी खेली। इन शानदार प्रदर्शन के दम पर मेजबान वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 295 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

बांग्लादेश ने जीता था टॉस-
बांग्लादेश ने टॉस जीकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और नौ रन के स्कोर पर ही ड्वेन स्मिथ के रूप में मेजबान टीम को पहला झटका दिया। ब्रैथवेट ने इसके बाद किरेन पॉवेल (29) के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। उन्होंने शाई होप (29) के साथ तीसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़े। होप टीम के 138 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। सलामी बल्लेबाज ब्रैथवेट और हेटमेयर के बीच चौथे विकेट के लिए 109 रन की शतकीय साझेदारी हुई।

ब्रैथवेट का आठवां टेस्ट शतक-
ब्रैथवेट टीम के 247 के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 279 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से अपने टेस्ट करियर का आठवां शतक पूरा किया। हेटमेयर 98 गेंदों की पारी में नौ चौके और एक सिक्स लगा चुके हैं जबकि रोस्टन चेस 25 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। हेटमेयर और चेस के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 48 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है।

पहले मैच में बुरी तरीके से हारी थी बांग्लादेश-
बांग्लादेश की ओर से मेहंदी हसन ने 90 रन पर तीन विकेट और तैजुल इस्लाम ने 65 रन पर एक विकेट हासिल किया। वेस्टइंडीज ने पहला टेस्ट मैच पारी और 219 से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है। अब दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन मेजबान टीम की कोशिश अपनी बढ़त और बड़ी करते हुए बांग्लादेश पर आसान जीत दर्ज करने की होगी।

Ad Block is Banned