scriptटीम इंडिया के चाइनामैन का करियर दांव पर! बोले- मेरा सबसे मुश्किल वक्त चल रहा है | Kuldeep Yadav Says i will Face very challenging time of my Career | Patrika News

टीम इंडिया के चाइनामैन का करियर दांव पर! बोले- मेरा सबसे मुश्किल वक्त चल रहा है

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2019 10:55:43 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

कुलदीप यादव वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कुलदीप टीम का हिस्सा नहीं थे।

kuldeep.jpeg

नई दिल्ली। भारतीय टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव इस वक्त टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वो वर्ल्ड कप के बाद से ही प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। खुद कुलदीप यादव ने ये माना ही ये समय उनके करियर का सबसे मुश्किल भरा समय है, लेकिन वो लगातार टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे हैं।

वर्ल्ड कप के बाद से ही बाहर चल रहे हैं कुलदीप और चहल

आपको बता दें कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पिछले कुछ महीनों से टीम इंडिया से साइडलाइन हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज हो या फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों ही मौकों पर ये खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में ये सवाल भी उठने लगे हैं कि अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्या इन दोनों खिलाड़ियों की जगह टीम में सेफ है या नहीं?

सचिन-सहवाग मैदान पर करेंगे वापसी, भारत में होने वाले टूर्नामेंट में खेलते हुए आएंगे नजर

मौजूदा समय मेरे लिए सबसे ज्यादा मुश्किल है- कुलदीप यादव

इस बारे में कुलदीप यादव का कहना है कि जब उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था तो कभी नहीं सोचा था कि वो इंडिया के लिए खेल पाएंगे, लेकिन करीब तीन साल हो गए कुलदीप को इंडिया के लिए खेलते हुए। कुलदीप का कहना है कि इन तीन सालों में बहुत चुनौतियां आई, लेकिन मौजूदा समय सबसे ज्यादा चुनौती भरा है।

ICC ने बदला वो ‘विवादित’ नियम, जिससे इंग्लैंड ने जीता था वर्ल्ड कप का फाइनल

अश्विन और जडेजा की वजह से नहीं बन रही कुलदीप-चहल की जगह!

कुलदीप यादव ने कहा कि अनुशासन और कड़ी मेहनत के बिना कुछ भी संभव नहीं है और मैं उसी के साथ खेल रहा हूं। 24 साल के कुलदीप भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा तो हैं, लेकिन वनडे और टी20 में उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है। इसकी वजह ये भी हो सकती है कि जडेजा और अश्विन लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

शेन वॉटसन का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ हैक, अश्लील वीडियो और फोटोज हुईं शेयर

कुलदीप का डेब्यू रहा था शानदार

आपको बता दें कि कुलदीप यादव ने मार्च 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही चार विकेट लेकर सभी को हैरान कर दिया था। वह एकदिवसीय क्रिकेट में हैटट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज भी बने।

ट्रेंडिंग वीडियो