Sourav Ganguly के प्रशंसक हैं Kumar Sangakkara, बनते देखना चाहते हैं ICC Chairman

Kumar Sangakkara ने कहा कि Sourav Ganguly में रिश्ता बनाने की क्षमता है, जो क्रिकेट की संचालन संस्था में प्रभावी पद के लिए अहम है।

By: Mazkoor

Updated: 27 Jul 2020, 12:22 AM IST

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर (Shashank Manohar) ने इस महीने की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद हांगकांग के इमरान ख्वाजा को अंतरिम चेयरमैन बनाया गया है। बहुत जल्द आईसीसी चेयरमैन (ICC Chairman) के लिए चुनाव होने वाला है। चर्चा चल रही है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई (BCCI) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आईसीसी के अगले अध्यक्ष पद के दावेदार हो सकते हैं। उनके समर्थन में कुछ दिन पहले दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के मौजूदा निदेशक और पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने बयान जारी किया था और अब श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) भी उन्हें आईसीसी चेयरमैन बनते देखना चाहते हैं।

Steve Bucknor पर शांत नहीं हुआ Irfan Pathan का गुस्सा, बोले- दो नहीं सात-सात गलतियां हुई

बोले गांगुली के पास है तेज क्रिकेटीय दिमाग

संगकारा ने सौरव गांगुली के समर्थन में कहा कि उनके पास तेज क्रिकेट दिमाग है और बतौर प्रशासक उनका अनुभव उन्हें इस भूमिका के लिए उपयुक्त दावेदार बनाता है। संगकारा ने कहा कि वह गांगुली के बड़े समर्थक हैं। उन्होंने कहा कि गांगुली की मानसिकता अंतरराष्ट्रीय है, जो अहम पदों पर रहने के लिए पक्षपात रहित रहने के लिए जरूरी है। मेरिलबोर्न क्रिकेट क्लब (MCC) के मौजूदा अध्यक्ष संगकारा ने कहा कि उन्हें लगता है कि सौरव गांगुली बदलाव ला सकते हैं। वह दादा के प्रशंसक सिर्फ क्रिकेटर होने के नाते नहीं, बल्कि बल्कि उनके आला तेज क्रिकेट दिमाग के कारण हैं।

Kemar Roach ने हासिल की बड़ी उपब्लधि, 26 साल से विंडीज का कोई गेंदबाज नहीं कर पाया ऐसा

क्रिकेट के लिए सोचते हैं गांगुली

संगकारा ने कहा कि गांगुली ऐसे व्यक्ति हैं, जो दिल से क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ हित के बारे में सोचते हैं। संगकारा ने कहा कि आईसीसी में होने के लिए आपकी मानसिकता अंतरराष्ट्रीय होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि और जहां से आप आए हैं, वहां के लिए भेदभाव नहीं होना चाहिए, जैसे मैं भारतीय, श्रीलंकाई, आस्ट्रेलियाई या इंग्लैंड का हूं। आईसीसी अध्यक्ष को समझना चाहिए कि वह क्रिकेटर है और वही कर रहा है, जो क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों के लिए सर्वश्रेष्ठ है। संगकारा ने कहा कि गांगुली में रिश्ता बनाने की क्षमता है, जो क्रिकेट की संचालन संस्था में प्रभावी पद के लिए अहम है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned