scriptखुद को बुमराह से बेहतर बताने वाले गेंदबाज को डेल स्टेन ने दिखाया आईना, समझाया अंडर-19 और प्रो लीग के बीच का अंतर | kwena maphaka made debut against sunrisers hyderabad in IPL 2024 dale steyn made a funny comment | Patrika News
क्रिकेट

खुद को बुमराह से बेहतर बताने वाले गेंदबाज को डेल स्टेन ने दिखाया आईना, समझाया अंडर-19 और प्रो लीग के बीच का अंतर

क्वेना मफाका की सनराइजर्स हैदराबाद के विकेट कीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन और अभिषेक शर्मा ने बखिया उधेड़ दी और चार ओवर के स्पैल में 66 रन जड़े। यह किसी भी विदेशी गेंदबाज द्वारा आईपीएल में डाला गया सबसे खराब स्पेल है।

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 02:42 pm

Siddharth Rai

kwena_maphaka_.jpg

डेब्यू मैच में हर खिलाड़ी की कोशिश यही रहती है कि उसके लिए ये दिन यादगार रहे। हालांकि, हर खिलाड़ी का ये सपना पूरा नहीं होता। आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेले गए हाई स्कोरिंग मुक़ाबले में 500 से ज्यादा रन बने। इस मैच में चौंकों-छक्कों की बरसात देखने को मिली। इस दौरान मुंबई के लिए डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को जमकर धुनाई पड़ी।

क्वेना मफाका की सनराइजर्स हैदराबाद के विकेट कीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन और अभिषेक शर्मा ने बखिया उधेड़ दी और चार ओवर के स्पैल में 66 रन जड़े। यह किसी भी विदेशी गेंदबाज द्वारा आईपीएल में डाला गया सबसे खराब स्पेल है। उनके इस स्पेल को लेकर डेल स्टेन ने कहा, ‘मफाका को अंडर-19 और प्रो लीग क्रिकेट के बीच के अंतर का एहसास हो रहा होगा। बैप्टिजम ऑफ फायर’

बता दें कि मफाका अंडर 19 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। अंडर-19 वर्ल्ड कप में उन्होंने कुल 21 विकेट चटकाए थे। जिसके बाद उन्होंने खुद को भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से बेहतर बताया था। मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने ल्यूक वुड की जगह क्वेना मफाका को प्लेइंग-11 में शामिल किया, जो 17 साल की उम्र में टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में से एक थे।

हैदराबाद के बल्लेबाजों ने उन्हें खूब टारगेट किया और उनके आईपीएल करियर के पहले मैच में उनके चार ओवर के स्पैल में 66 रन बटोरे। ये आंकड़ा विदेशी गेंदबाजों के सबसे खराब स्पैल में गिना जाएगा। लेकिन मुंबई के बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड और ब्रावो ने एसआरएच के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बावजूद युवा खिलाड़ी का समर्थन किया।

ब्रावो ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा, ‘अपना सिर ऊपर रखो चैंपियन! क्वेना मफाका मुझे यकीन है कि आप कमबैक करेंगे और इस एकतरफा खेल के कारण अपने आप पर संदेह न करें, यह आपके लिए एक बड़ी चुनौती है और आप टूर्नामेंट के दौरान बेहतर होते जाएंगे!’

पोलार्ड ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “इस चीज से आगे बढ़ो चैंप, आपको अभी बहुत कुछ हासिल करना है। मुझे यकीन है कि आपके परिवार, दोस्तों को आप पर बहुत गर्व है। सफर में पहला दिन कठिन था, लेकिन आपने जिस तरह से हार नहीं मानी, वह अच्छा लगा।”

हेनरिक क्लासेन, अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड के तूफानी अर्धशतकों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया। मुंबई का अगला मुकाबला 1 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से होगा।

Home / Sports / Cricket News / खुद को बुमराह से बेहतर बताने वाले गेंदबाज को डेल स्टेन ने दिखाया आईना, समझाया अंडर-19 और प्रो लीग के बीच का अंतर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो