script

लसिथ मलिंगा लेंगे संन्यास, बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे होगा करियर का आखिरी मैच

locationनई दिल्लीPublished: Jul 24, 2019 11:34:11 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

लसिथ मलिंगा ( Lasith Malnga ) ने साल 2004 में यूएई ( UAE ) के खिलाफ अपने वनडे करियर का आगाज किया था।

Lasith Malinga
कोलंबो। श्रीलंका के सबसे अनुभवी और तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। हाल ही में उन्होंने अपने करियर का आखिरी वर्ल्ड कप मैच भी खेला था और अब लसिथ मलिंगा वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं। लसिथ मलिंगा 26 जुलाई को अपने करियर का आखिरी वनडे मैच खेलेंगे, जो कि बांग्लादेश के खिलाफ प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि इसके बाद वो टी20 फॉर्मेट में बने रहेंगे।
धोनी को मिला लसिथ मलिंगा का साथ, कहा- अभी रिटायरमेंट की ना सोचें

श्रीलंकाई कप्तान ने दी मलिंगा के संन्यास की खबर

आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम श्रीलंका दौरे पर है, जहां 26 जुलाई को तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इसी मैच के बाद मलिंगा वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर देंगे। श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणरत्ने ने यह जानकारी दी। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ मलिंगा को श्रीलंका की 22 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। इस सीरीज के मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 26, 28 और 31 जुलाई को खेले जाएंगे।
विश्व कप 2019: जयसूर्या को पछाड़ ये खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं लसिथ मलिंगा

बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में खेलेंगे मलिंगा- करुणारत्ने

दिमुथ करुणारत्ने ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 36 साल के लसिथ मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ पहला मैच खेलेंगे और इस मैच के बाद वो संन्यास का ऐलान कर देंगे। उन्होंने मुझे यही बताया है। मुझे नहीं पता कि उनसे चयनकर्ताओं ने क्या कहा, लेकिन मुझे उन्होंने यही कहा है कि वह सिर्फ एक मैच खेलेंगे।
टी20 वर्ल्ड खेलेंगे लसिथ मलिंगा!

वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वो श्रीलंका के लिए टी20 फॉर्मेट खेलते रहेंगे। मलिंगा अगले साल नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक बने रहेंगे और उसके बाद वो टी20 फॉर्मेट को भी अलविदा कह देंगे। ‘यॉर्करमैन’ के नाम से मशहूर मलिंगा के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 225 मुकाबले अब तक खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 335 विकेट झटके हैं और 6/38 उनका बेस्ट परफॉर्मेंस रहा है। उन्होंने अपने करियर में 11 बार एक मैच में 4 विकेट लिए हैं, जबकि 8 बार 5 या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो