संन्यास के फैसले पर इस खिलाड़ी का यू टर्न, कहा- अभी देश के लिए 2 साल और खेल सकता हूं

लसिथ मलिंगा वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं।

फिलहाल वो टी20 फॉर्मेट में टीम के कप्तान हैं।

Kapil Tiwari

November, 2001:45 PM

नई दिल्ली। श्रीलंका टीम के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक लसिथ मलिंगा वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। वनडे से संन्यास लेने के दौरान ही उन्होंने कहा था कि वो अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 फॉर्मेट को भी अलविदा कह देंगे, लेकिन अब मलिंगा ने अपने इस फैसले पर यू टर्न ले लिया है। दरअसल, लसिथ मलिंगा का अब कहना है कि वो इस बात पर विचार कर रहे हैं कि वो अगले दो साल और टी20 क्रिकेट खेल सकते हैं।

श्रीलंका टी20 टीम के कप्तान भी हैं मलिंगा

आपको बता दें कि मलिंगा ने मार्च 2019 में कहा था कि वो टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 फॉर्मेट को भी अलविदा कह देंगे। 36 साल के लसिथ मलिंगा अभी भी टी20 क्रिकेट में कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने मलिंगा को अभी भी टीम की कप्तानी सौंपी हुई है।

कभी थर्राते थे विपक्षी जिनसे, उन 5 विदेशी दिग्गजों का हो सकता है यह आखिरी आइपीएल

अगले दो साल और खेल सकता हूं टी20 क्रिकेट- मलिंगा

अपने ताजा इंटरव्यू में मलिंगा कहा है, "T20 में चार ओवर फेंकने होते हैं और मैं महसूस करता हूं कि मैं अपने टैलेंट से टी20 गेंदबाज बना रह सकता हूं। बतौर कप्तान, मैंने दुनियाभर में तमाम टी20 मैच खेले हैं ऐसे में मैं अगले दो साल और टी20 क्रिकेट खेल सकता हूं।'' मलिंगा ने कहा है कि वो अभी इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस बात का ऐलान करे कि वे टीम को टी20 वर्ल्ड कप में लीड करेंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा तो है कि वे वर्ल्ड कप तक मुझे कप्तान के तौर पर देखना चाहते हैं, लेकिन श्रीलंका में कोई नहीं जानता कि कब क्या हो जाए।

 

टी20 के सबसे सफल गेंदबाज हैं मलिंगा

बता दें कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 100 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बने लसिथ मलिंगा ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया हुआ है। इतना ही नहीं, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मलिंगा दो बार हैट्रिक लेने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं। इसमें एक बार वे चार गेंदों में चार विकेट चटका चुके हैं।

Show More
Kapil Tiwari Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned