scriptICC Test Ranking: पांचवें स्थान पर लुढ़का आस्ट्रेलिया, भारत की बादशाहत बरकरार | latest ICC Test Ranking Australia down on fifth position India on top | Patrika News

ICC Test Ranking: पांचवें स्थान पर लुढ़का आस्ट्रेलिया, भारत की बादशाहत बरकरार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2018 05:19:02 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

आईसीसी की हालिया जारी टेस्ट रैंकिंग में आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को बड़ा खामियाजा हुआ है। पाकिस्तान से मिली हार के बाद कंगारू टीम पांचवें स्थान पर आ गई है।

aus

ICC Test Ranking: पांचवें स्थान पर लुढ़का आस्ट्रेलिया, भारत की बादशाहत बरकरार

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की हालिया जारी टेस्ट रैंकिंग में आस्ट्रेलिया को भारी नुकसान हुआ है। पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद आस्ट्रेलिया की टीम रैंकिंग में पांचवें स्थान पर खिसक गई है। संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के साथ दो टेस्ट मैच खेलने गई कंगारू टीम को शुक्रवार को पाकिस्तान से 373 रनों की बड़ी हार झेलनी पड़ी। इस हार के बाद टीम की रैंकिंग पर असर पड़ा। अबू धाबी टेस्ट की शुरुआत आस्ट्रेलिया ने 106 रेटिंग अंकों के साथ की थी। तब कंगारू टीम तीसरे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर था। लेकिन हालिया जारी रैंकिंग में उसके खाते में अब 102 अंक है। भारत टेस्ट में नंबर वन टीम बनी हुई है।

टॉप पांच में शामिल टीमें-
आस्ट्रेलिया पर मिली बड़ी जीत के बाद भी पाकिस्तान की टीम रैंकिंग में सातवें नंबर पर ही है। लेकिन छठे स्थान पर काबिज श्रीलंका से पाकिस्तान का फासला अब बहुत कम अंकों का रह गया है। रैंकिंग में नंबर वन पर भारत (116 अंक), दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका (106 अंक), तीसरे नंबर पर इंग्लैंड (105 अंक), चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड (102 अंक) है।

 

पाक के खिलाफ सबसे बड़ी हार-
स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गजों के निलंबन के कारण आस्ट्रेलियाई टीम में अब पहले जैसी बात नहीं रह गई है। दिग्गजों की गैरमौजूदगी में टीम में शामिल किए गए युवा खिलाड़ी अभी उनके जैसा प्रदर्शन कर पाने में सफल नहीं हो रहे है। लिहाजा क्रिकेट की सबसे मजबूत टीम कही जाने वाली आस्ट्रेलिया की हालत खराब है।

अब भारत से होगी भिड़ंत-
पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की भिड़ंत टेस्ट में भारत से होना है। बता दें कि अगले महीने से शुरू हो रहे भारत के आस्ट्रेलियाई दौरे पर दोनों देशों के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। अब देखना होगा कि टेस्ट रैकिंग में नंबर वन पर काबिज भारतीय टीम के खिलाफ कंगारू टीम अपने सरजमीं पर कैसा प्रदर्शन करती है?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो