scriptवर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड ने किया बड़ा बदलाव, जोए डेनली की जगह लियाम डॉसन को मिली टीम में जगह | Liam Dawson Replace for Joe Denly in World Cup 2019 Squad | Patrika News

वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड ने किया बड़ा बदलाव, जोए डेनली की जगह लियाम डॉसन को मिली टीम में जगह

Published: May 21, 2019 08:17:07 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

जोए डेनली का प्रदर्शन बना वर्ल्ड टीम से बाहर होने की वजह
पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में डेनली का रहा खराब प्रदर्शन
वहीं लियाम डॉसन हैं इंग्लैंड के तीसरे बेस्ट स्पिनर

Liam Dawson

Liam Dawson

लंदन। ICC क्रिकेट वर्ल्ड 2019 की मोस्ट फेवरेट टीम इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के आगाज से पहले टीम में बड़ा बदलाव किया है। दरअसल, टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज जोए डेनली को वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया है। डेनली की जगह टीम मैनेजमेंट ने ऑलराउंडर लियाम डॉसन को वर्ल्ड के लिए टीम में शामिल किया है। लियाम डॉसन बल्लेबाजी के साथ-साथ लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। उन्हें अंतिम 15 में चुना गया है। आधिकारिक तौर पर डॉसन के नाम की घोषणा मंगलवार को कर दी जाएगी।

इंग्लैंड में तीसरे बेस्ट स्पिनर हैं लियाम डॉसन

29 साल के लियाम डॉसन ने इस साल अभी तक एक भी वनडे मैच नहीं खेला है। उन्होंने अक्टूबर 2018 में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। लियाम डॉसन को चुने जाने की वजह जोए डेनली का खराब प्रदर्शन तो है ही, साथ ही डॉसन इंग्लैंड के तीसरे सबसे बेस्ट स्पिनर हैं। इंग्लैंड में आदिल रशिद और मोईन अली के बाद लियाम डॉसन का नाम आता है। उन्होंने रॉयल लंदन वनडे मैचों में हैम्पशायर के लिए खेलते हुए 9 मैचों में 18 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी के दौरान 271 रन भी बनाए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ जोए डेनली का खराब प्रदर्शन

लियाम डॉसन को वर्ल्ड कप टीम में जगह जोए डेनली के खराब प्रदर्शन की वजह से भी मिली है। जोए डेनली को पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों के लिए चुना गया था, जिसमें वो बल्ले और गेंद दोनों से ही कोई योगदान नहीं दे पाए। डेनली ने 2 मैचों में सिर्फ 17 तो रन बनाए और गेंदबाजी में भी कोई विकेट नहीं ले सके। बता दें कि जोए डेनली भी लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज हैं।

इंग्लैंड ने वनडे सीरीज में रौंदा है पाकिस्तान को

रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-0 से कब्जा किया। वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के लिए ये बहुत बड़ी जीत थी। वहीं पाकिस्तान का सीरीज में सूपड़ा साफ हो जाने चिंता वाली बात है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो