scriptLike Philip Hughes these players died on field while playing | 5 क्रिकेटर जिन्होंने मैदान पर गंवाई जान, लिस्ट में 1 भारतीय खिलाड़ी शामिल | Patrika News

5 क्रिकेटर जिन्होंने मैदान पर गंवाई जान, लिस्ट में 1 भारतीय खिलाड़ी शामिल

क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसी अनहोनी हो चुकी है जिसने फैंस समेत पूरे क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर Philip Hughes की मौत को भुला पाना किसी के लिए आसान नहीं होगा। इस आर्टिकल में ऐसे 5 क्रिकेटर्स का जिक्र है जिनकी मौत मैदान में लगी चोट के कारण हुई।

Updated: January 24, 2022 09:39:12 am

क्रिकेटर्स फैंस के दिलों पर राज करते हैं। फैंस को एंटरटेन करने के लिए क्रिकटर्स भी मैदान पर अच्छे से अच्छा खेल दिखाने का प्रयास करते हैं। कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिनपर किसी का बस नहीं चलता कुछ इसी तरह क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसी अनहोनी हो चुकी है जिसको यादकर आज भी दिल दुखी हो जाता है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज फिलिफ ह्यूज की मौत किस प्रकार मैदान पर गेंद लगने से हुई इस बात ने पूरे क्रिकेट जगत के साथ सभी फैंस को हिलाकर रखा दिया था। इस घटना की ही तरह मैदान पर कुछ और बार ऐसा हो चुका है जब क्रिकेटर्स ने मैदान में लगी चोट के चलते जान गंवाई हो।
cricketers who died while playing
cricketers who died while playing
Phillip Hughes: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज फिलिफ ह्यूज की मौत मैदान पर गेंद लगने के कारण हुई थी। 27 नवंबर 2014 को इस खिलाड़ी ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। घरेलू मैच के दौरान सीन एबॉट की बाउंसर गेंद उनके गर्दन के हिस्से पर लगी और उनके दिमाग में खून का बहाव रुक गया। वो बीच मैदान बुरी तरह से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन, उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।
phil.jpg
Richard Beaumont:
इंग्लैंड के क्रिकेटर रिचर्ड बैमोंट जब काउंटी चैंपियनशिप का मैच खेल रहे थे तब उन्हें हार्ट अटैक आया था। 33 साल के रिचर्ड बैमोंट हार्ट अटैक को झेल ना सके और उनकी मौत हो गई। गौर करने वाली बात यहै कि जिस मैच में उनकी मृत्यु हुई उस मैच में उन्होंने 5 विकेट लिए थे।
यह भी पढ़ें

हूबहू विराट कोहली की तरह दिखती हैं Vamika

richard_beumont.jpg
Raman Lamba:
टीम इंडिया के लिए 4 टेस्ट और 32 वन-डे मैच खेलने वाले इंडियन क्रिकेटर रमन लांबा की मौत भी मैदान पर चोट लगने के कारण हुई थी। बांग्लादेश में क्लब क्रिकेट के दौरान फील्डिंग करते वक्त उनके साथ यह हादसा हुआ था। गेंद लगने के कारण वह चोटिल हो गए और लगभग तीन दिनों तक कोमा में रहे थे। रमन लांबा की जान ना बचाई जा सकी और महज 38 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।
raman_lamba.jpg
Abdul Aziz:
पाकिस्तानी के खिलाड़ीअब्दुल अजीज की भी मौत मैदान पर गेंद के लगने के कारण हुई थी। मैच के दौरान बॉल उनके दिल के पास जा लगी थी। जब वो बल्लेबाजी कर रहे थे तब उनके साथ यह दर्दनाक घटना घटी और जैसे ही गेंद लगी उसके कुछ पल बाद वो नीचे गिर गए और उनकी मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

डेविड वॉर्नर को खरीद सकती हैं ये 3 टीमें

abdul.jpg
Zulfiqar Bhatti:
पाकिस्तान के युवा क्रिकेटर ज़ुल्फिकर भट्टी की मौत छाती पर गेंद लगने के कारण हुई थी।ज़ुल्फिकर भट्टी ने जब दुनिया को अलविदा कहा तब वो महज 22 साल के थे। युवा पाक क्रिकेटर के निधन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में कई दिनों तक मातम पसरा हुआ था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.