scriptLive KKR vs KxiP : बारिश की वजश से मैच रुका | Live IPL score update, Kings Xi punjab vs kolkata knight riders | Patrika News

Live KKR vs KxiP : बारिश की वजश से मैच रुका

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2018 07:23:13 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

कोलकता की टीम ने 11 ओवर में 3 विकेट खो कर 99 रन बना लिए हैं। कीज़ पर बल्लेबाजी क्रिस लिन (44) और दिनेश कार्तिक (14) रन बना कर खेल रहे हैं।

Live IPL score update, Kings Xi punjab vs kolkata knight riders
नई दिल्ली। किंग्स एलेवेन पंजाब और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे 18वे मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के सामने 192 रन का मजबूत लक्ष्य रखा है। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत शानदार रही। खबर लिखे जाने तक पंजाब की टीम ने 4 ओवर में बिना कोई विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं। कीज़ पर सलामी बल्लेबाजी लोकेश राहुल (26) और क्रिस गेल (30) रन बना कर खेल रहे हैं।
कोलकाता की बल्लेबाजी
इस से पहले ओपनर क्रिस लिन के 74 रन और कप्तान दिनेश कार्तिक के 43 रन की उपयोगी पारियों की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सात विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। लिन ने 41 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए। आईपीएल में लिन का यह चौथा अर्धशतक है। रोबिन उथप्पा ने 23 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की बदौलत 34 रन बनाए जबकि कार्तिक ने 28 गेंदों पर छह चौके लगाए। पंजाब के लिए एंड्र टाई ने 30 रन पर दो विकेट और बरिन्दर शरण ने 50 रन दो विकेट झटके। इसके अलावा मुजीब उर रहमान और कप्तान रविचंद्रन अश्विन को एक-एक विकेट मिला।

क्रिस गेल का फार्म में लौटना राहत की बात है
इस से पहले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पंजाब ने तेज गेंदबाज मोहित शर्मा की जगह अंकित राजपूत को टीम में शामिल किया है। पंजाब के लिए क्रिस गेल का फार्म में लौटना राहत की बात है। इसके अलावा एरॉन फिंच, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और युवराज सिंह से भी टीम का काफी उम्मीदें हैं।
शतक लगा चुके हैं गेल
पंजाब के लिए गेंदबाजी थोड़ी चिंता का विषय है। तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने पिछले मैच में भी काफी रन लुटाए थे, जिसके कारण उन्हें इस मैच में मौका नहीं दिया गया। कोलकाता के सामने विपक्षी टीम के बल्लेबाज क्रिस गेल को रोकने की चुनौती होगी। गेल गुरुवार को हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर 104 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलकर पंजाब को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था। गेल ने पिछले मैच में भी अर्धशतक बनाया था। कोलकाता ने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया था।
टीमें :

पंजाब : किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, युवराज सिंह, एरॉन फिंच, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, एंड्रयू टाई, अंकित राजपूत और मुजीब उर रहमान।

कोलकाता : कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, टॉम कुरैन, शिवम मावी, पीयूष चावला और कुलदीप यादव।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो