scriptLive KKR vs RCB : उथप्पा और लिन की शानदार बल्लेबाजी, कोलकाता जीत की ओर | Live IPL update, Royal challengers Bangalore vs Kolkata Knight riders | Patrika News

Live KKR vs RCB : उथप्पा और लिन की शानदार बल्लेबाजी, कोलकाता जीत की ओर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2018 11:19:20 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

नाइट राइडर्स ने 12 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 106 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर बल्लेबाज कप्तान क्रिस लिन (39) और उथप्पा (36) रन बना कर खेल रहे हैं।

Live IPL update, Royal challengers Bangalore vs Kolkata Knight riders
नई दिल्ली। आईपीएल का 29 वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बेंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम खेल जा रहा है। बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 176 का लक्ष्य रखा है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी रही। खबर लिखे जाने तक कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 106 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर बल्लेबाज क्रिस लिन (39) और रोबिन उथप्पा (36) रन बना कर खेल रहे हैं।
कोहली की कप्तानी पारी
इस से पहले कप्तान विराट कोहली (नाबाद 68) के शानदार अर्धशतक के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चार विकेट पर 175 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। विराट ने 44 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए। ब्रैंडन मैक्कलम ने 38, क्विंटन डी कॉक ने 29 और मंदीप सिंह 19 रन का योगदान दिया। कोलकाता के लिए आंद्रे रसैल ने तीन और कुलदीप यादव ने एक विकेट झटका।
कोलकाता ने जीता टॉस
इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम बेंगलोर का प्रदर्शन इस संस्करण में खराब रहा है। वह अब तक खेले गए छह मैचों में से दो में जीत हासिल कर अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। दिनेश कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता ने सात मैचों में से तीन में जीत हासिल की है और वह चौथे स्थान पर है।
टीम में ये बदलाव
इस मैच के लिए कोलकाता के अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं हुआ है, वहीं बेंगलोर टीम के अहम बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स बीमार हैं और इस कारण वह इस मैच के लिए मैदान पर नहीं उतर पाएंगे। डिविलियर्स की अनुपस्थिति में बेंगलोर की अंतिम एकादश में टिम साउथी को शामिल किया गया है। इसके अलावा, टीम में दो और बदलाव हुए हैं। पवन नेगी के स्थान पर मनन वोहरा और वाशिंगटन सुंदर की जगह मुरुगन अश्विन को टीम में जगह मिली है।
टीमें :

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुभम गिल, आंद्रे रसैल, शिवम मावी, पियूष चावला, मिशेल जॉनसन और कुलदीप यादव

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, मनन वोहरा, कोरी एंडरसन, मंदीप सिंह, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, मुरुगन अश्विन, टिम साउथी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो