scriptCricket All Sars: चमके संगाकारा, दूसरी बार हारा सचिन ब्लास्टर्स | Live Score: Warne's Warriors seal series 2-0 | Patrika News

Cricket All Sars: चमके संगाकारा, दूसरी बार हारा सचिन ब्लास्टर्स

Published: Nov 12, 2015 02:33:00 pm

क्रिकेट ऑल स्टार्स सीरीज के दूसरे मैच में वार्न्स वॉरियर्स टीम ने 262 रनों की तूफानी पारी खेल कर सचिन्स ब्लास्टर्स से  57 रन से जीत हासिल कर ली है

sachin blasters

sachin blasters

हस्टन। क्रिकेट ऑल स्टार्स सीरीज के दूसरे मैच में वार्न्स वॉरियर्स टीम 57 रन से जीत हासिल कर ली है। पहले मैच में टीम ने सचिन्स ब्लास्टर्स को 4 विकेट से हराया था। इस तरह दूसरी जीत हासिल कर शेनवार्न की टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली है। वॉरियर्स ने पहले बैटिंग कर पांच विकेट के नुकसान पर 20 ओवर्स में 262 रन की तूफानी पारी खेली। इसके जवाब में सचिन की टीम 8 विकेट गंवा कर सिर्फ 205 रन ही बना पाई। तीन मैचों की इस फ्रेंडली सीरीज का अंतिम मैच 14 नवंबर को लॉस एंजिलिस में खेला जाएगा।

वार्न्स वॉरियर्स ने दिया 263 रन का टारगेट
सचिन की टीम ने शेन वार्न्स वॉरियर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। इसमें बैटिंग करते वक्त संगकारा ने 70, जैक कैलिस 45, रिकी पोंटिंग ने 41 रन बनाए और सचिन्स ब्लास्टर्स को 263 रनों का टारगेट दिया। ब्लास्टर्स के लिए लॉन्स क्लूजनर ने दो, मैक्ग्राथ, ग्रीम स्वान और सहवाग ने एक-एक विकेट हासिल किए। वॉरियर्स के बैट्समैन ने 20 ओवर्स में 21 छक्के और 22 चौके लगाए जिसमें सबसे ज्यादा 30 बॉल में 6 छक्के और 6 चौके संगाकारा ने जड़े।

सभी ने लगाए चौके-छक्के
वार्न्स वॉरियर्स को पहला झटका स्वान ने माइकल वा को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। वॉ (30) ने 22 बॉल में 4 चौके और एक सिक्स लगाया। इसके कुछ ही देर बाद मैथ्यू हेडन को ग्लेन मैक्ग्राथ ने बोल्ड किया। हेडन ने 15 बॉल में 2 चौके और 3 सिक्स की मदद से 32 रन बनाए। जैक कैलिस 45 रन बनाकर सहवाग की बॉल पर मुरलीधरन के हाथों कैच आउट हुए। रिकी पोंटिंग (33) को लांस क्लूजनर ने जयवर्धने के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद कुमार संगकरा (70) भी आउट हुए। वहीं साइमंड्स (19) और जोंटी रोड्स (18) नॉट आउट लौटे।

वीरू के आउट होने पर सचिन ब्लास्टर्स को लगा झटका
वहीं सचिन की टीम को पहला झटका सहवाग के रूप में लगा जब अजीत आगरकर ने उन्हें 16 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद सौरव गांगुली 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं सकलैन मुश्ताक की बॉल पर सचिन भी 33 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं सचिन के बाद ब्रायन लारा (19 रन, 21 गेंद), महेला जयवर्धने (5 रन, 7 गेंद) भी जल्द चलते बने। 
इसके बाद लांस क्लूजनर और शॉन पोलाक ने तेजी से रन बटोरना शुरू किया, लेकिन क्लूजर 21 रनों का योगदान ही दे सके। 

वहीं शॉन पोलाक ने तूफानी अंदाज में बैटिंग जारी रखी लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई मदद नहीं मिली। पोलाक ने 22 गेंदों में 1 चौका और 7 छक्के की मदद से 55 रन बनाए और 19.2वें ओवर चलते बने। पोलाक के आउट होने के बाद मुथैया मुरली धरन (नाबाद 8 रन) और ग्रीम स्वान (22 रन, 8 गेंद) नाबाद बल्लेबाज के तौर पर ड्रेसिंग रूम लौटे। सचिन ब्लास्टर्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 205 रन ही बना सकी। 

दोनों टीम के खिलाड़ी 
* सचिन्स ब्लास्टर्स : वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली, ब्रायन लारा, माहेला जयवर्धने, लॉन्स क्लूजनर, शॉन पोलाक, ग्रीम स्वान, शोएब अख्तर, मुथैया मुरलीधरन और ग्लेन मैक्ग्राथ।
* वार्न्स वॉरियर्स : माइकल वॉ, मैथ्यू हेडन, जैक कैलिस, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा, एंड्रयू साइमंड्स, जोंटी रोड्स, वसीम अकरम, अजीत आगरकर, शेन वार्न और सकलैन मुस्ताक।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो