CSKvsRCB: चेन्नई ने दर्ज की आसान जीत, फिर प्वाइंट टेबल में बनी नंबर-1

आईपीएल के 11वें संस्करण में आज चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को चार विकेट से मात दे दी।

By: Akashdeep Singh

Published: 05 May 2018, 07:29 PM IST

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में आज चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर बेंगलोर से हो रहा है। पुणे की महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में हो रहे इस मैच का टॉस चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जीता। धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया। चेन्नई की गेंदबाजी के सामने बेंगलोर की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरफ बिखर गई। इस मैच में एक समय में तो आरसीबी का स्कोर 15.1 ओवर की गेंदबाजी के बाद 89 रन पर आठ विकेट खो चुकी थी। लेकिन इसके बाद टिम साउदी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 127 रनों तक पहुंचा दिया।

चेन्नई ने हासिल की आसान जीत-

128 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उमेश यादव ने सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन को 11 के निजी स्कोर पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। हालांकि उसके बाद रैना और रायडू ने पारी को आगे बढ़ाते हुए टीम को संकट से उबार लिया। लंबा स्ट्रोक लगाने के चक्कर में रैना 25 रन बनाकर आउट हुए। जिसके बाद रायडू का विकेट मुरुगन अश्विन ने चटकाया। इसके बाद धुव्र शौरे भी आउट हो गए। इसके बाद धोनी (31) और ड्वेन ब्रावो (14) ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने देते हुए आसान जीत दिला दी।

पार्थिव पटेल की फिफ्टी-

इस मैच में आरसीबी की ओर से पार्थिव पटेल के अलावा और कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। आठ मैचों के बाद टीम में शामिल किए गए पटेल ने इस मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। पटेल 41 गेंदो पर 53 रन बनाकर आउट हुए। ये उनका आईपीएल में 11वां अर्धशतक है। मैच में अंतिम ओवरों में टिम साउदी ने तेज पारी खेली। साउदी 26 गेंदों पर 36 रन बनाकर नाबाद लौटे।

जडेजा और भज्जी की घातक गेंदबाजी-

चेन्नई की ओर से इस मैच में रविन्द्र जडेजा और हरभजन सिंह ने घातक गेंदबाजी की। जडेजा ने अपने चार ओवर के स्पैल में 18 रन खर्च करते हुए तीन विकेट चटकाए। जबकि भज्जी ने चार ओवर में 22 रन खर्च करते हुए दो सफलता हासिल की।

 

Show More
Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned