scriptLIVE Ind vs Wi 1st T20: लोकेश राहुल के रूप में भारत को लगा चौथा झटका, मैच हुआ रोमांचक | Live scores and updates of india vs west indies 1st T20 at Kolkata | Patrika News

LIVE Ind vs Wi 1st T20: लोकेश राहुल के रूप में भारत को लगा चौथा झटका, मैच हुआ रोमांचक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 04, 2018 09:36:53 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच इस समय कोलकाता के ईडेन गार्डेन में खेला जा रहा है। जानें मैच का ताजा हाल…

live

LIVE Ind vs Wi 1st T20: टॉस जीत कर रोहित ने चुनी गेंदबाजी, भारत के दो खिलाड़ी कर रहे हैं डेब्यू

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट और वनडे सीरीज के समाप्ति के बाद अब टी-20 सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच इस समय कोलकाता के ईडेन गार्डेन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी फीकी रही। कुलदीप की घातक गेंदबाजी के सामने विंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 109 रन बनाए। भारत को इस मैच को जीतने के लिए 120 गेंदों पर 110 रन बनाने की जरूरत है।

मैच का ताजा हाल-

110 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका लग चुका है। भारतीय टीम के इनफॉर्म बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा 6 रन बना कर आउट हो चुके हैं। रोहित को थॉमसम ने पहले ओवर में आउट कर भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद थॉमसन ने अपने अगले ओवर में शिखर धवन को आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया। धवन 8 गेंदों पर 3 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद भारत को तीसरे झटके के रूप में ऋषभ पंत का विकेट गंवाना पड़ा। पंत 4 गेंदों पर 1 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद इंडीज के कप्तान ब्रैथवेट ने लोकेश राहुल को आउट कर भारत की हालत खराब कर दी। इस समय मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी कर रहे हैं। नौ ओवर के बाद भारत का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 52 रन है।
https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी का हाल-

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। टीम को पहला झटका 16 के स्कोर पर दिनेश रामदीन के रूप में 16 के स्कोर पर लगा। इसके बाद 22 के स्कोर पर शाई होप 14 रन बनाकर रन आउट हुए। कीरोन पोलार्ड को क्रूणाल ने 14 के स्कोर पर आउट पर आउट किया। इसके बाद कीरोन पोलार्ड को 14 के स्कोर और ब्रावो को 5 के स्कोर पर आउट कर इंडीज कर आउट कर इंडीज को पांचवां झटका दिया। इसके बाद कुलदीप ने एक के बाद एक दो विकेट झटकाते हुए इंडीज की कमर तोड़ दी। इंडीज के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर आउट होते गए। अंत में वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 109 रन बनाए।

भारत की ओर से दो खिलाड़ी कर रहे हैं डेब्यू-

इस टी-20 मैच से भारत की ओर से दो खिलाड़ी इंटरनेशनल टी-20 में अपना डेब्यू कर रहे हैं। भारतीय स्टार ऑल राउंडर क्रूणाल पांड्या और तेज गेंदबाज खलील अहमद का यह पहला टी-20 मैच है। बताते चले कि खलील ने हाल ही में वनडे में पर्दापण किया है। जहां उनका प्रदर्शन प्रभावी रहा है। साथ ही क्रूणाल पांड्या ने इस साल आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन किया था। जिसका फायदा उन्हें मिला है।

 

https://twitter.com/krunalpandya24?ref_src=twsrc%5Etfw

भारत के लिए कठिन है चुनौती-

टेस्ट और वनडे सीरीज में भारत ने बड़ी आसानी ने जीत हासिल की थी। लेकिन टी-20 में वेस्टइंडीज की टीम मौजूदा विश्व चैंपियन हैं। साथ ही भारत और विंडीज के बीच अबतक हुए टी-20 मुकाबले में भारत का प्रदर्शन फीका रहा है। ऐसे में भारत के लिए यह सीरीज आसान नहीं होने वाली है।

 

भारत की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, क्रूणाल पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन-

कार्लोस ब्राथवेट (कप्तान), रोवमैन पावेल, डारेन ब्रावो, शाई होप, शिरमोन हेटमेयर, दिनेश रामदी, कीरोन पोलार्ड, कीमो पॉल, एफ एलेन, खैरी पिएरे, ओशाने थॉमस।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो