scriptSRHvsDD: हैदराबाद ने दिल्ली को सात विकेट से हराया, प्वाइंट टेबल में बनी नंबर -1 | LIVE SCORES AND UPDATES OF SRH VS DD AT HYDERABAD | Patrika News

SRHvsDD: हैदराबाद ने दिल्ली को सात विकेट से हराया, प्वाइंट टेबल में बनी नंबर -1

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2018 10:54:09 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

आईपीएल के 36वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयर डेविल्स को सात विकेट के अंतर से करारी शिकस्त दी।

ipl

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 36वें मैच में आज दिल्ली डेयर डेविल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में खेले गए इस मैच को हैदराबाद ने सात विकेट के अंतर से अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। इस जीत के साथ हैदराबाद की टीम प्वाइंट टेबल में फिर से नंबर वन पर आ गई है। बता दे कि शनिवार को हुए पहले मैच में जीतकर चेन्नई की टीम नंबर वन बन गई थी। लेकिन हैदराबाद ने जीत के साथ फिर से अपनी बादशाहत जमा ली।

 

हैदराबाद की बल्लेबाजी का हाल –

164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजों ने ठोस शुरुआत दी। शिखर धवन और एलेक्स हेल्स ने पहले विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी निभाई। हेल्स पांच रन से अर्धशतक बनाने से चूक गए। उन्हें अमित मिश्रा ने आउट किया। इसके बाद अमित ने शिखर धवन को भी 33 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। अंत में कप्तान केन विलियमसन और यूसुफ पठान ने अच्छी बल्लेबाजी का परिचय देते हुए अपनी टीम को आसान जीत दिला दी।

दिल्ली की बल्लेबाजी का हाल –

दिल्ली की ओर से इस मैच में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपना दूसरा अर्धशतक लगाया। वे 34 गेंदों पर 65 रन बना कर आउट हुए। पृथ्वी को राशिद खान ने कैच आउट कराया। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। आस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को आज दिल्ली ने सलामी बल्लेबाजी के लिए भेजा। लेकिन वे दुर्भाग्यशाली ढ़ंग से रन आउट हो गए। दिल्ली को तीसरा झटका कप्तान अय्यर के रूप में लगा।अय्यर ने 44 रनों की पारी खेली। अंतिम ओवरों में विजय शंकर ने 13 गेंदों पर 23 रन बनाए।

दोनों टीमों में हुए थे तीन बदलाव –

इस मैच के लिए हैदराबाद की टीम में एक बदलाव हुआ है। अंतिम एकादश में बासिल थम्पी के स्थान पर भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया गया है। दिल्ली ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। कोलिन मुनरो की जगह नमन ओझा और शाहबाज नदीम के स्थान पर डेनियल क्रिस्टियन को अंतिम एकादश में मौका दिया है।

अब तक का ये है हाल –

इन दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 10 मुकाबले खेले गए है। जिनमें 6 मुकाबलो को हैदराबाद ने जीता है। जबकि चार बार दिल्ली की टीम जीत हासिल में कामयाब रही है। हैदराबाद में इन दोनों टीमों के बीच यह चौथी भिड़त है। इससे पहले हुए तीन मुकाबलों में एसआरएच ने दो बार जबकि डीडी ने एक बार जीत हासिल की है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो