scriptLive – IND vs BAN T20 :भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया | LIVE update India vs Bangladesh T20 match, Colombo nidahas Trophy | Patrika News

Live – IND vs BAN T20 :भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Mar 08, 2018 10:46:05 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

भारत ने 2 ओवर में बिना कोई विकेट के नुकसान पर 18 रन बना लिए हैं। क्रीज पर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (11) और शिखर धवन (7) रन बना कर खेल रहे हैं।

ind vs ban

नई दिल्ली। भारत और बंगलदेश के बीच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट के दूसरे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने भारत के सामने 140 रनों का लक्ष्य रखा है। आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। खबर लिखे जाने तक भारत ने 2 ओवर में बिना कोई विकेट के नुकसान पर 18 रन बना लिए हैं। क्रीज पर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (11) और शिखर धवन (7) रन बना कर खेल रहे हैं।

140 रनों का लक्ष्य
भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और अपने पड़ोसी को 20 ओवरों में आठ विकेट पर 139 रनों पर सीमित कर दिया। बांग्लादेश की ओर से लिटन दास ने सबसे अधिक 34 रन बनाए जबकि शब्बीर रहमान ने 30 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से उनादकट ने तीन विकेट लिए जबकि शंकर ने दो सफलता हासिल की। ठाकुर और चहल को एक-एक विकेट मिला।
बांग्लादेश की बल्लेबाजी
सौम्य सरकार (14) और अनुभवी तमीम इकबाल (15) ने बांग्लादेश को तेज शुरुआत देने का प्रयास किया लेकिन सौम्य को 20 के कुल योग पर युजवेंद्र चहल के हाथों कैच कराकर जयदेव उनादकट ने उनकी इस रणनीति पर पानी फेर दिया। तमीम खतरनाक हो सके थे लेकिन 35 के कुल योग पर शार्दुल ठाकुर ने उन्हें भी चलता कर अपनी टीम का काम आसान किया। विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम (18) ने भी पैर जमाने की कोशिश की लेकिन विजय शंकर ने उन्हें ऐसा नहीं कर दिया और 66 के कुल योग पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया। कप्तान महमुदुल्लाह (1) भी शंकर का शिकार बने। उस समय बांग्लादेश के कुल योग 72 रन था। इसके बाद लिटन ने शब्बीर के साथ मिलकर स्कोर 100 के पार पहुंचाया। लिटन 107 के कुल योग पर युजवेंद्र चहल की गेंद पर सुरेश रैना के हाथों कैच हुए। लिटन ने 30 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए। लिटन की विदाई के बाद मेहदी हसन (3) कुछ खास नहीं कर सके और 118 के कुल योग पर उनादकट का शिकार हुए। उनका कैच मनीष पांडे ने लपका। शब्बीर का विकेट 134 के कुल योग पर गिरा। उनादकट ने उन्हें कार्तिक के हाथों कैच कराया। शब्बीर ने 26 गेंदों पर तीन चौके और एक सिक्स लगाया। रुबेल हुसैन (0) 135 के कुल योग पर रन आउट हुए। तस्कीन अहमद आठ और मुस्ताफिजुर रहमान एक रन पर नाबाद लौटे।

भारत ने नहीं किया कोई बदलाव
वहीं बात की जाए भारतीय टीम की तो विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। रोहित ने इस मैच के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए भारतीय क्रिकेट टीम इस मैच को जीतने के इरादे से उतरी हैं। पिछले मैच में टीम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। शिखर धवन ने सबसे अधिक 90 रनों की शानदारी पारी खेली थी। मनीष पांडे ने भी 37 रन बनाकर अच्छा योगदान दिया था। हालांकि, रोहित का कहना है कि टीम और भी अच्छा स्कोर खड़ा कर सकती थी। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच में टीम के मध्यम और निचले क्रम के बल्लेबाजों को अहम भूमिका निभानी होगी।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश : महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटोन दास, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, नजमुल हसन, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद और मुस्ताफिजुर रहमान।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो