scriptLive IND vs SA T20 :लड़खड़ाई दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी, हाथ से मैच फिसला | Live Update India vs South Africa, 1st T20 match, Johannesburg | Patrika News

Live IND vs SA T20 :लड़खड़ाई दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी, हाथ से मैच फिसला

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2018 09:16:27 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

दक्षिण अफ्रीका ने 15 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 129 रन बना लिए है। क्रीज़ पर सलामी बल्लेबाज हेंड्रिक्स (59) और क्लासेन (0) रन बना कर खेल रहे है।

ind
जोहान्सबर्ग। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच न्यू वांडर्स स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी20 मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने शिखर धवन के शानदार अर्धशतक की मदद से 204 रनों का लक्ष्य रखा है। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी रही और खबर लिखे जाने तक दक्षिण अफ्रीका ने 15 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 129 रन बना लिए है। क्रीज़ पर सलामी बल्लेबाज हेंड्रिक्स (59) और क्लासेन (0) रन बना कर खेल रहे है।
भारत की बल्लेबाजी

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की ताबड़तोड़ 72 रनों की बदौलत भारत ने यहां यू वांडर्स स्टेडियम में रविवार को जारी पहले टी-20 मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 204 रनों का लक्ष्य दिया है। यह टी-20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में रविवार को टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ज्यां पॉल ड्युमिनी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत के सलामी रोहित शर्मा ने भारतीय को ठोस शुरुआत देते हुए पहले ओवर में ही 18 रन जड़ दिए। रोहित शर्मा (21) के आउट होने के बाद धवन ने कप्तान विराट कोहली (26) और मनीष पांडे (नाबाद 29) के साथ मिलकर अहम साझेदारी निभाई, जिसकी बदौलत मेहमान टीम ने 20 ओवारों में पांच विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए। हार्दिक पांड्या 13 रनों पर नाबाद लौटे। दक्षिण अफ्रीका के लिए जूनियर डाला ने 47 रन देकर दो विकेट लिए।

अफ्रीका कर सकती है पलटवार
वनडे में मेजबान टीम जो थी टी-20 में वो उससे अलग साबित हो सकती है क्योंकि उसके पास खेल के छोटे प्रारुप के विशेषज्ञ हैं। टीम के पास डेविड मिलर और क्रिस मौरिस के रूप में टी-20 के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। यह तीनों हालांकि वनडे सीरीज में पूरी तरह से विफल रहे थे। मिलर ने चौथे वनडे में जरूर अपना जौहर दिखाया था। इन सभी के अलावा हेइनरिक क्लासेन भी इस प्रारूप में भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।
Virat Kohli,Indian cricket team,Johannesburg,MS Dhoni,T20 series,Suresh Raina,de villiers,T20 Match,south africa cricket team,india vs south africa,jp duminy,india vs south africa series,
टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना , मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका : जीन पॉल ड्युम्नी (कप्तान), जेजे स्मट्स, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), क्रिस मोरिस, फरहान बेहरादीन, अंदिले फेहुलकवायो, डेन पीटरसन और जूनियर डाला, तबरेस शामसी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो