Live Eliminator RR vs KKR :रहाणे-सेमसन की शानदार साझेदारी, मैच रोमांचक मोड़ की ओर

रॉयल्स ने 14 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 109 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर कप्तान संजू सैमसन (42) और अजिंक्य रहाणे (46) रन बना कर खेल रहे हैं।

By: Siddharth Rai

Published: 23 May 2018, 10:01 PM IST

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसल किया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने राजस्थान के सामने 70 रनों का लक्ष्य रखा है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी रही। खबर लिखे जाने तक राजस्थान रॉयल्स ने 14 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 109 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर कप्तान संजू सैमसन (42) और अजिंक्य रहाणे (46) रन बना कर खेल रहे हैं।

कोलकाता की बल्लेबाजी
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 169 रनों का स्कोर खड़ा किया है। कोलकाता को इस स्कोर तक पहुंचाने में आंद्रे रसेल का बड़ा योगदान रहा। उन्होंने अंत में आकर 25 गेंदों में नाबाद 49 रनों की पारी खेली जिसमें तीन चौके और पांच छक्के शामिल हैं। कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान दिनेश कार्तिक ने बनाए। उन्होंने 38 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 52 रनों की पारी खेली। शुभमन गिल ने 28 रन बनाए। राजस्थान के लिए कृष्णप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर, बेन लाफलिन ने दो-दो विकेट लिए। श्रेयस गोपाल को एक सफलता मिली।

कोई बदलाव नहीं
इस से पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसल किया था। ईडन गार्डन्स मैदान पर दोनों टीमें अब तक छह बार एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरी हैं जिसमें से पांच बार कोलकाता ने और केवल एक बार राजस्थान ने बाजी मारी है जो उसने 2008 में जीती थी। दोनों ही टीमों ने इस मैच के लिए अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है।

कोलकाता प्रबल दावेदार के रूप में देखि जा रही है
इस एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम क्वालीफायर-2 में क्वालीफायर-1 की हारी हुई टीम से भिड़ेगी और इसे जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी। अपने घर में होने वाले मैच के कारण कोलकाता जीत की प्रबल दावेदार के रूप में देखि जा रही है, क्योंकि राजस्थान ने लोहे के चने चबाते हुए प्लेऑफ में कदम रखा है। राजस्थान 2008 में टूर्नामेंट का पहला खिताब जीत चुका है जबकि कोलकाता 2012 और 2014 में यह खिताब अपने नाम कर चुका है। कोलकाता और राजस्थान आईपीएल में अब तक 15 बार आमने-सामने हो चुके हैं जिसमें आठ बार कोलकाता ने और सात बार राजस्थान ने जीत दर्ज की है।

टीमें :

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, आंद्र रसेल, नीतीश राणा, शुभमन गिल, जेवोन सियर्ल्स, प्रसिद्ध कृष्ण , पीयूष चावला और कुलदीप यादव।

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, राहुल त्रिपाठी, बेन लॉफलिन ,जोफ्रा आर्चर, कृष्णप्पा गौथम, जयदेव उनादकट, ईश सोढ़ी और अनुरीत सिंह।

Show More
Siddharth Rai Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned