Live IND vs BAN T20 : बांग्लादेश की आतिशी शुरुआत, 3 ओवर में ठोके 30 रन

Live IND vs BAN T20 : बांग्लादेश की आतिशी शुरुआत, 3 ओवर में ठोके 30 रन

Siddharth Rai | Publish: Mar, 14 2018 07:09:51 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 08:59:21 PM (IST) क्रिकेट

बांग्लादेश ने 1 ओवरों में बिना कोई विकेट के नुकसान पर 8 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (5) और लिटन दास (3) रन बना कर खेल रहे हैं।

नई दिल्ली। भारत और बंगलदेश के बीच कोलोंबो के आ. प्रेमदासा स्टेडियम में जारी त्रिकोणीय टी-20 निदहास ट्रॉफी टूर्नामेंट के पांचवा मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया हैं। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की शानदार 89 रनों की अर्धशतकीय पारी की मदद से बांग्लादेश के सामने 177 रन ला लक्ष्य रखा हैं। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी की शुरुआत अच्छी रही। खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश ने 1 ओवरों में बिना कोई विकेट के नुकसान पर 8 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (5) और लिटन दास (3) रन बना कर खेल रहे हैं।

शर्मा का अर्धशतक
इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्ला ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 176 रन बनाए। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 61 गेंदों में पांच चौके इतने ही छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी खेली। रैना ने 30 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रनों की पारी खेली। उन्होंने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की। बांग्लादेश के लिए रुबेल हुसैन ने दो विकेट लिए।

भारत जीता तो फाइनल में पहुंच जाएगा
बता दें इस मैच में जीत भारत की फाइनल में जगह पक्की कर देगी। हालांकि, अगर भारत हार भी जाता है तो भी वह फाइनल की दौड़ से बाहर नहीं होगा। इसके बाद इस सीरीज में उसके भविष्य का फैसला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच पर निर्भर होगा और तब नेट रन रेट के आधार पर फाइनल में जाने की राह तय होगी।

दोनों टीमों ने किए एक-एक बदलाव
भारत ने इस मैच में अपनी टीम में एक बदलाव किया है। गेंदबाज जयदेव उनादकट की जगह टीम में मोहम्मद सिराज को मौका मिला है। वहीं बांग्लादेश ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया है। तस्कीन अहमद के स्थान पर अबु हैदर को अंतिम एकादश में जगह मिली है।

टीमें

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन , सुरेश रैना , मनीष पांडे, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और शार्दूल ठाकुर।

बांग्लादेश : महमुदुल्ला (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), शब्बीर रहमान, मेहंदी हसन, रुबेल हुसैन, अबु हैदर, मुस्तफीजुर रहमान, नजमुल हसन।

Ad Block is Banned