scriptInd vs Sri: धवन का बेहतरीन शतक, 8 विकेट से जीती भारतीय टीम | live updates of ind vs sri third odi match at Visakhapatnam | Patrika News

Ind vs Sri: धवन का बेहतरीन शतक, 8 विकेट से जीती भारतीय टीम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2017 06:16:32 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

सीरीज के तीसरे मैच में मेहमान टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 215 पर ऑल आउट हो गई।

shikhar

नई दिल्ली। तीन मैचों की सीरीज के तीसरे मैच को 8 विकेट के अंतर से जीतते हुए भारतीय टीम ने श्रीलंका के साथ जारी सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। वाई राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए स्टेडियम में खेले गए निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका के 215 रनों के लक्ष्य को भारत ने 32.1 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। मेजबान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 85 गेंदों में 13 चौके और दो छक्कों की मदद नाबाद 100 रनों की पारी खेली। युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 63 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की सहायता से 65 रन बनाए। दिनेश कार्तिक 26 रनों पर नाबाद लौटे।

 

ऐसी थी मेहमान टीम की बल्लेबाजी

सीरीज के तीसरे मैच में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम महज 215 रन ऑल आउट हो गई। भारत को एक और सीरीज जीतने के लिए 216 रन बनाना है। श्रीलंका की ओर से उपुल थंरगा (95) और सादिरा सामराविक्रमा (42) के बीच दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद श्रीलंका के बल्लेबाज ताश के पत्तों की ढ़ह गई। भारतीय गेंदबाजों ने थरंगा और समाराविक्रमा की साझेदारी को तोड़ते हुए मैच में वापसी की और श्रीलंका को 44.5 ओवरों में 215 रनों पर ढेर कर दिया। भारत के लिए युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला।

 

ind vs sri

दूसरे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी

15 रनों के कुल स्कोर पर बुमराह ने जब दानुष्का गुणाथिलका (13) को पवेलियन भेजा तो लगा की भारतीय गेंदबाज दूसरे मैच की तरह ही श्रीलंकाई विकटों की झड़ी लगा देंगे, लेकिन थरंगा ने अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल किया और समाराविक्रमा के साथ पारी को संभाला। थरंगा ने हार्दिक पांड्या द्वारा फेंके गए पारी के नौवें ओवर में लगातार पांच चौके जड़े। इसके बाद उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन वह अपने शतक से पांच रनों से चूक गए। 82 गेंदों पर 12 चौके और तीन छक्के मारने वाले थरंगा कुलदीप की गेंद पर महेंद्र सिंह धौनी द्वारा स्टम्प कर दिए गए।

थरंगा ने पूरे किए साल से एक हजार रन

थरंगा ने इस साल वनडे में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं। वह इस साल ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा ने ऐसा किया है। थरंगा 160 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उनसे पहले चहल ने समाराविक्रमा को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया और 136 के कुल स्कोर पर शिखर धवन के हाथों कैच कराया। इन दोनों बल्लेबाजों के जाने के बाद श्रीलंकाई पारी संभल नहीं पाई और लगातार विकेट खोती रही।

 

dhoni and rohit

मात्र 55 रनों के अंतर में गिरे सात विकेट

श्रीलंका ने अपने सात विकेट महज 55 रनों में ही खो दिए। दूसरे मैच में शतक लगाने वाले एंजेलो मैथ्यूज (17) को चहल ने बोल्ड किया। निरोशन डिकवेला (8) को कुलदीप ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। कप्तान थिसारा परेरा (6) को चहल ने पगबाधा आउट कराया। सचिथा पाथिराना (7) को पांड्या ने 208 रनों के कुल स्कोर पर आउट किया। दो रन बाद अकिला धनंजय (1) को कुलदीप ने बोल्ड किया। पांड्या ने सुरंगा लकमल और भुवनेश्वर ने असेला गुणारत्ने (17) को आउट कर श्रीलंकाई पारी का अंत किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो